Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आशुतोष शाही हत्याकांड : आरोपित मंटू व गोविंद से अहियापुर थाने में दो दिन तक चली पूछताछ, क्या कोई खुलासा हुआ?

Ashutosh Shahi Murder Case जमीन कारोबारी आशुतोष शाही व उसके तीन बॉडीगार्डों की हत्या के आरोपितों को जेल से रिमांड पर लेकर अहियापुर थाना लाया गया था। थाने में दोनों से पूछताछ गुरुवार की सुबह दस बजे से लेकर रात दो बजे तक व शुक्रवार की सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक चली। अनुमान लगाया जा रहा है कि सीआइडी कुछ खास नहीं उगलवा सकी है।

By Arun Kumar JhaEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 12 Aug 2023 04:02 PM (IST)
Hero Image
आरोपितों से अहियापुर थाने में दो दिन तक चली पूछताछ (फाइल फोटो- आशुतोष शाही)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : जमीन कारोबारी आशुतोष शाही व उसके तीन बॉडीगार्डों की हत्या के आरोपितों मंटू शर्मा व गोविंद कुमार को गुरुवार को जेल से रिमांड पर लेकर अहियापुर थाना लाया गया।

दो दिनों तक दोनों से अहियापुर थाने में पूछताछ चली। यह पूछताछ गुरुवार की सुबह दस बजे से लेकर रात दो बजे तक व शुक्रवार की सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक चली।

रिमांड अवधि पूरी होने के लगभग 15 घंटे पहले दोनों को जेल पहुंचाया गया। दोनों से पूछताछ में घटना के संबंध में क्या साक्ष्य मिला, अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है।

एसपी व जिला पुलिस के अधिकारी भी पूछताछ में हुए शामिल

शुक्रवार को सीआइडी के डीआइजी दलजीत सिंह, एसपी मनीष कुमार, डीएसपी देवेश कुमार, विवेचक व सीआइडी के इंस्पेक्टर अशोक कुमार झा, सहायक विवेचक अयूब खान व जिला पुलिस की ओर से सहायक पुलिस अधीक्षक नगर अवधेश दीक्षित पूछताछ में शामिल हुए।

क्या अनुमान लगाए जा रहे?

दोनों से बारी-बारी से व अलग-अलग बैठाकर पूछताछ की गई। अनुमान लगाया जा रहा है कि पूछताछ में हत्याकांड में प्रयुक्त हथियार की बरामदगी व शूटरों की पहचान मुख्य फोकस रहा। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि पूछताछ में इन दोनों आरोपितों से सीआइडी इस संबंध में कुछ खास नहीं उगलवा सकी है।

यही कारण है कि दोनों को रिमांड अवधि पूरा होने से पहले ही जेल में पहुंचा दिया गया। बता दें कि बुधवार को सीआइडी के इंस्पेक्टर व मामले के विवेचक की अर्जी पर प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ज्योति कुमार कश्यप के कोर्ट ने पूछताछ के लिए दोनों को 48 घंटे की रिमांड पर देने का आदेश दिया था। इस आदेश के आलोक में दोनों आरोपितों को सीआइडी अधिकारी गुरुवार की सुबह लगभग 9.30 बजे जेल से अपने साथ ले गए थे।