Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: आज से छठ तक शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक, वन वे लागू; यहां बनाया गया पार्किंग स्थल

Muzaffarpur News आज से लेकर छठ तक वन वे को सख्ती से लागू कराने का निर्देश दिया गया है। सभी थानाध्यक्ष और ट्रैफिक डीएसपी को इसका सख्ती से अनुपालन करना सुनिश्चित करने को कहा गया है। जिला प्रशासन ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। ट्रैफिक और पुलिस के जवान व पदाधिकारियों की तैनाती की गई है।

By Edited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 10 Nov 2023 09:09 AM (IST)
Hero Image
Muzaffarpur News: आज से छठ तक शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक, वन वे लागू

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। धनतेरस, दीपावली और छठ पर्व को लेकर जिला प्रशासन ने रूट प्लान जारी कर दिया है। वन वे को सख्ती से लागू कराने का निर्देश दिया गया है। करीब 20 जगहों पर यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए ट्रैफिक और पुलिस के जवान व पदाधिकारियों की तैनाती की गई है।

इसके अलावा पांच जगहों पर ड्राप गेट बनाया गया है। शहर के सभी इंट्री प्वाइंट पर पुलिस की तैनाती रहेगी। ताकि भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई जा सके। शहर में किसी भी भारी वाहनों का प्रवेश सुबह आठ बजे से रात के 12 बजे तक पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। ताकि जाम की समस्या नहीं हो।

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

एसडीओ पूर्वी, एएसपी नगर और डीटीओ ने संयुक्त आदेश जारी किया है। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाने को कहा गया है। सभी थानाध्यक्ष और ट्रैफिक डीएसपी को इसका सख्ती से अनुपालन करना सुनिश्चित करने को कहा गया है।

सोनरपट्टी होते हुए पुरानी बाजार चौक से कल्याणी मोतीझील होते हुए चारपहिया वाहनों का परिचालन कराते हुए स्टेशन रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा। जहां भी वन वे पूर्व से लागू है, उसका सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा।

यहां रहेगी पुलिस बलों की तैनाती

ब्रह्मपुरा चौक, जूरन छपरा चौक, इमलीचअ्टी चौक, सरैयागंज टावर, कल्याणी चौक, अघोरिया बाजार चौक, माड़ीपुर चौक, भगवानपुर चौक, गोबरसही, रामदयालु नगर मोड़, मिठनपुरा चौक, कलमबाग चौक, बनारस बैंक चौक, पक्की सराय चौक, हरिसभा और अखाड़ाघाट पुलिस सिकंदरपुर ओपी के सामने।

यहां बनाया गया पार्किंग स्थल

आरडीएस कालेज कैंपस, अखाड़ाघाट देना बैंक के पास, अखाड़ाघाट उत्तरी भाग आलोक बाबू के मकान के पास, आमगोला ओरिएंट क्लब मैदान और राज नारायण सिंह कालेज।

ये भी पढ़ें -

धनतेरस: आज जरूर खरीदें झाड़ू, अपनी राशि के अनुसार करें खरीदारी; जानिए पूजा मुहूर्त

साइबर अपराधी ने कहा- ताइवान है अड्डा, चीनी एप से हो रहा खेल; धनबाद के व्यक्ति से की थी 95 लाख की ठगी