Move to Jagran APP

Maurya Express: मौर्य एक्सप्रेस में कोकीन लेकर जा रहा था बेडरोल कर्मी, UP में करनी थी डिलीवरी; GRP ने दबोचा

Bihar News मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन में बेडरोल कर्मी को कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने 1.048 किलोग्राम कोकीन और अन्य सामग्री जब्त की है। आरोपी धनंजय कुमार भोजपुर का निवासी है और झारखंड-बंगाल से कोकीन लेकर आ रहा था। उत्तर प्रदेश के देवरिया में इसकी डिलीवरी देनी थी। अब जीआरपी तमाम तस्करों की तलाश में जुटी हुई है।

By Gopal Tiwari Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 14 Oct 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। ट्रेनों में बेडरोल कर्मी के नाम मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही है। संबलपुर से गोरखपुर जाने वाली 15027 मौर्य एक्सप्रेस के ए-वन एस-टू कोच से कोकीन के साथ पकड़े गए एक तस्कर से इसका उद्भेन हुआ है।

राजकीय रेल थाने की पुलिस ने 1.048 किलोग्राम कोकीन के साथ बेडरोल कर्मी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से दो टेट्रा पैक शराब, एक की-पैड, मोबाइल, बेडरोल कर्मी का आइकार्ड भी जब्त किया गया है।

पूछताछ में ट्रेन से तस्करी करने के कुछ मामले सामने आए हैं। इसके शागिर्द तस्करों को पकड़ने के लिए जीआरपी के कई जिले की टीम अलग-अलग जगहों पर खुफिया तरीके से तलाश में जुटी है।

ए-वन कोच में छिपाकर ले जा रहा था कोकीन

गिरफ्तार बेडरोल कर्मी धनंजय कुमार भोजपुर (आरा) जिले के तरारी थाने के बरसी धनगांव निवासी भगवान सिंह का पुत्र बताया गया है। मौर्य एक्सप्रेस के ए-वन कोच में बेडरोल के नीचे छिपाकर कोकीन उत्तर प्रदेश ले जा रहा था।

जीआरपी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि वह झारखंड-बंगाल से सटे इलाका झालूगोडा से इसे लेकर आ रहा था। गिरफ्तार तस्कर को भी किसी ने दिया था। उक्त कोकीन को उत्तर प्रदेश के देवरिया में पहुंचाने के लिए दी गई थी। वहां ये खुद देने जाता या ट्रेन में आकर कोई ले जाता।

इसी बीच रेल एसपी विनय तिवारी ने सूचना पर रेल जिला बल के सभी रेल थानाध्यक्ष को इसकी सूचना दी। मुजफ्फरपुर में ही वह पकड़ा गया। जब्त कोकीन जांच के लिए फारेंसिक विभाग भेजी जाएगी। रेल थाने की पुलिस पता लगाने में जुटी हुई है कि आखिर किस-किस ट्रेन से कोकीन सहित अन्य मादक पदार्थ की तस्करी हो रही।

भारी मात्रा में नशे की दवा जब्त, दो गिरफ्तार

पूर्वी चंपारण जिले में पुलिस कप्तान के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस व एसएसबी ने शुक्रवार की रात भारत-नेपाल सीमा से सटे सैनिक सड़क के किनारे लाला छपरा गांव स्थित एक घर पर छापामारी की, जहां से भारी मात्रा में नशीली दवा को जब्त किया।

साथ ही दो महिला धंधेबाजों को गिरफ्तार किया। जबकि दो पुरूष तस्कर भाग निकलने में सफल रहे। थानाध्यक्ष धनंजय शर्मा ने बताया कि जानकारी मिली थी कि साहेबजान मियां अपनी पत्नी के साथ मिल कर नशे की गोली भारतीय सीमा क्षेत्र के विभिन्न दुकानों से खरीद कर वर्षों से नेपाल भेजता है।

साथ ही आसपास के युवाओं के हाथों बेचकर युवा पीढ़ी को बरबाद कर रहा है। जिसको लेकर हुई छापेमारी में साहेबजान मियां की पत्नी शायरा खातून व उसकी विवाहित बहन पलनवा थाना क्षेत्र के परसौनी गांव निवासी बुलेट मियां की पत्नी शालमून नेशा को गिरफ्तार किया गया है।

छापामारी में 9216 टिकिया वैट टैबलेट बरामद हुआ, जिसे नशे के लिए उपयोग किया जाता है। वहीं फरार लोगों की तलाश जारी है। छापेमारी दल में एसएसबी के निरीक्षक केएम विश्वास व जवान सहित पुलिसकर्मी शामिल थे।

यह भी पढ़ें-

भोजपुर में दो लापता दोस्तों की हत्या से मचा हड़कंप, आहर में पड़ा मिला शव; परिवार ने साजिशन हत्या का लगाया आरोप

Bihar Vegetable Price: सस्ती होगी सब्जी, नीतीश सरकार ने निकाली गजब की स्कीम; 38 जिलों को मिलेगा फायदा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें