Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BIG BREAKING, Bihar Board 10th result 2021 Date and Time Update: टॉपर्स वैरिफिकेशन पूरा, आज जारी होगा रिजल्ट

BIG BREAKINGBSEB Bihar board Matric (10th) result 2021 date and time onlinebseb.in बिहार बोर्ड की ओर से मैट्रिक परीक्षा 2021 के परिणाम को जारी करने का काम पूरा हो गया है। आज दोपहर बाद 330 बजे जारी होगा।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Mon, 05 Apr 2021 09:10 AM (IST)
Hero Image
केवल आधिकारिक रूप से इसकी औचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है।

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। BIG BREAKING, Bihar Board 10th result 2021 Date and Time @ bsebssresult.com/bseb: सूबे के करीब 17 लाख परीक्षार्थियों को जिसका इंतजार था, वह घड़ी अब आ ही गई है। तात्पर्य यह कि मैट्रिक रिजल्ट 2021 को जारी करने से पहले की सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। मूल्यांकन और अंक फीड करने के बाद सबसे महत्वपूर्ण काम टाॅपर्स वैरिफिकेशन का था। बोर्ड सूत्रों की मानें तो यह काम भी पूरा कर लिया गया है। आज दोपहर बाद 3:30 बजे ऑनलाइन यह परिणाम जारी किया जाएगा।जैसे-जैसे इसका समय करीब आता जा रहा है परीक्षार्थियों की धड़कनें तेजी से बढ़ रही हैं। 

 यह भी पढ़ें : Bihar Govt Coronavirus Guidelines: स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सबकुछ फिर से पूरी तरह बंद, जानिए मुजफ्फरपुर डीएम के आदेश

दरअसल, होली की छुट्टी खत्म होने के बाद विभिन्न जिला शिक्षा कार्यालयों को सूचना देकर वहां से संभावित स्टेट टॉपर्स को फिजिकल वैरिफिकेशन के लिए पटना बुलाया गया था। इन बच्चों को विगत 30 मार्च को ही बुलाया गया था। वहां की औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद ये सभी अपने-अपने घर वापस लौट आए हैं। इस तरह से मूल्यांकन और परीक्षा परिणाम को जारी करने से पहले का एक महत्वपूर्ण काम पूरा हो गया है। वैसे अभी तक इस बारे में स्पष्ट रूप से जानकारी नहीं मिली है कि इस बार स्टेट के टॉप 5 की सूची जारी होगी या टॉप 10 की। इंटरमीडिए परीक्षा परिणाम 2021 के दौरान टॉप 5 की सूची जारी की गई थी। इस परिणाम को जारी करते समय ही बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने यह संकेत दिया था कि अप्रैल के पहले सप्ताह में परीक्षा परिणाम जारी हो सकता है। उसी अनुसार रव‍िवार की देर शाम पर‍िणाम जारी होने की सूचना दी गई।

यह भी पढ़ें: समस्‍तीपुर में पत्‍नी की हत्‍या कर साइकिल से थाने पहुंचा प‍ति, बोला- मैंने अपनी पत्‍नी को मार डाला, मुझे गिरफ्तार कीजिए

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स को देखें तो वहां पांच अप्रैल यानी सोमवार को परीक्षा परिणाम जारी करने की बात की जा रही थी। उसके अनुसार ही सबकुछ हो रहा है। परीक्षार्थी की धड़कनें तेज हो गई हैं। वे परिणाम के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि अपेक्षानुसार यह परिणाम जारी हाे जाता है तो कोरोना जैसी विषम स्थिति में यह काम कर दिखाने वाला पहला शिक्षा बोर्ड होने का गौरव बिहार को हासिल हो जाएगा। क्याेंकि हाल में जिस तरह से देश के अन्य भागों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वैसे में सीबीएसई व अन्य बोर्ड को अपनी परीक्षाएं टालनी पड़ सकती हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें