Move to Jagran APP

Bihar Bijli News: पहले रिचार्ज का पैसा फंसा, अब डिफरमेंट चार्ज कटने से बिजली गुल; आम जनता परेशान

मुजफ्फरपुर जिले में स्मार्ट मीटर के उपभोक्ता परेशान है। सर्वर फेल होने के कारण तीन दिन पहले उनका रिचार्ज का पैसा फंस गया। वहीं अब डिफरमेंट चार्ज के नाम पर पैसा कटने से उनकी बत्ती गुल हो गई है। पीड़ित उपभोक्ताओं ने गुरुवार को बिजली अधिकारी से इसकी शिकायत की है। दर्जनों लोगों ने तिलक मैदान बिजली कार्यालय में हंगामा कर आक्रोश जताया।

By Gopal Tiwari Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 21 Jun 2024 02:32 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2024 02:32 PM (IST)
पहले रिचार्ज का पैसा फंसा, अब डिफरमेंट चार्ज कटने से बिजली गुल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर जिले के स्मार्ट मीटर के उपभोक्ता दोहरी मार झेल रहे हैं। सर्वर के कारण तीन दिन पहले रिचार्ज का पैसा फंसने से मुजफ्फरपुर और मोतिहारी के तीन लाख लोगों के घरों की बिजली कट गई। इससे थोड़ी राहत मिली ही थी कि डिफरमेंट चार्ज के नाम पर पैसा कटने से उनकी गुल हो गई।

पीड़ित उपभोक्ताओं ने गुरुवार को बिजली अधिकारी से इसकी शिकायत की है। यह सिलसिला तब से चला आ रहा जब से स्मार्ट मीटर लगाया गया है। अमर सिनेमा रोड के आलोक कुमार, रज्जू साह लेन मुहल्ला के निवासी अमित कुमार ने इसकी शिकायत बिजली अधिकारी से की है।

इसको लेकर दर्जनों लोगों ने तिलक मैदान बिजली कार्यालय में हंगामा कर आक्रोश जताया। उन्होंने कहा, विभाग की अव्यवस्था के कारण गर्मी में परेशानी झेल रहे हैं। सरकार बिजली दे रही। उपभोक्ता पैसा खर्च कर रहे। दूसरी ओर विभाग की अव्यवस्था से उनकी बिजली कट जा रही है।

बिजली चोरी में दो लोगों पर 1.75 लाख रुपये का जुर्माना

पटना से आई विजलेंस की टीम शहर और आसपास के इलाकों में बिजली चोरी को लेकर जांच कर रही है। मिस्काट सेक्शन के बेला इलाके के रज्जा कोलोनी और आरकेपुरम रोड-नंबर एक में गुरुवार को छापेमारी की। रज्जा कॉलोनी में एतमाद अहमद उस्मानी द्वारा बिजली चोरी की जा रही थी।

मामला पकड़ में आने पर उसे 55 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया। वहीं, आरकेपुरम रोड नंबर एक में रंजीत कुमार के घर में छापेमारी की गई। उसके किराएदार द्वारा सौरभ कुमार द्वारा बिजली चोरी की जा रही थी। उनको करीब सवा लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

बाद में जुर्माना जमा करने पर सौरभ कुमार का लाइन चालू कर दिया गया। पुलिस ने घटना स्थल का जांच भी किया है। इसको लेकर उक्त मोहल्ला में बिजली चोरी करने वालों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें- Bihar Bijli Meter Recharge: स्मार्ट मीटर का सर्वर फेल, नॉर्थ जोन के ढाई लाख लोगों का पैसा फंसा

ये भी पढ़ें- Bihar Bijli: बिहार में बिजली की खपत का टूटा रिकॉर्ड, किल्लत दूर करने के लिए नेपाल से आएगी बिजली


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.