Move to Jagran APP

Akhilesh Singh: बिहार कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ F.I.R दर्ज, 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप

बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह व अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। अखिलेश प्रसाद सिंह पर आरोप है कि उन्होंने तिलक मैदान में डिज्नीलैंड मेला के बदले दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। नगर थानाध्यक्ष शरत कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर प्राथमिकी की गई है। इसकी जांच की जा रही है। प्राथमिकी में जिला कांग्रेस अध्यक्ष का भी नाम शामिल है।

By Arun Kumar Jha Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 04 Jul 2024 08:17 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 08:17 AM (IST)
बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह व अन्य दो के विरुद्ध नगर थाना में प्राथमिकी की गई है। यह डिज्नीलैंड क्राफ्ट एंड ट्रेड फेयर कैरियर एसोसिएशन के सचिव काजीमोहम्मदपुर थाना के गन्नीपुर निवासी प्रदीप कुमार के कोर्ट में दाखिल परिवाद के आधार पर की गई है।

इसमें जिला कांग्रेस अध्यक्ष नगर थाना के गोलाबांध रोड निवासी अरविंद कुमार मुकुल व उनके पुत्र मोहित कुमार को भी आरोपित बनाया गया है। सभी पर धोखाधड़ी करने व रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने यह परिवाद पिछले साल 10 अप्रैल को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में दाखिल किया था।

इसकी सुनवाई के बाद कोर्ट ने नगर थानाध्यक्ष को प्राथमिकी कर मामले की जांच के आदेश दिया था। नगर थानाध्यक्ष शरत कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर प्राथमिकी की गई है। इसकी जांच की जा रही है।

परिवाद में यह लगाया आरोप

प्रदीप कुमार ने अपने परिवाद में कहा था कि प्रदेश कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष मदनमोहन झा 12 सितंबर 2022 को मुजफ्फरपुर के तिलक मैदान स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय के मैदान में नौ अप्रैल 15 जून 2023 तक डिजनीलैंड मेला लगाने की अनुमति दी थी। इसके लिए एक लाख 65 हजार रुपये जमा कराया गया था।

इसके बाद इसकी अनुमति एसडीओ व अग्निशमन विभाग से भी ली गई थी। मेला लगाने के लिए पिछले साल 20 मार्च को तिलक मैदान में समान उतारा। 29 मार्च 2023 को इसकी जानकारी होने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद कुमार मुकुल व उनके पुत्र मोहित कुमार हरबे-हथियार के साथ वहां पहुंच गए और अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे। मेला लगाने के लिए उन्होंने दस लाख रुपये रंगदारी की मांग की।

'पांच लाख रुपये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को भेजे जाएंगे'

उन्होंने बताया कि इसमें से पांच लाख रुपया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा जाएगा। आठ अप्रैल 2023 को केयर टेकर से चाबी मांगने पर दोनों आरोपित वहां पहुंच गए और फिर से वहीं मांग की। उसी दिन वे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम पटना पहुंचे।

वहां अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि जैसा अरविंद कुमार मुकुल कह रहा है वैसा करो। धमकी दिया कि ज्यादा कूदोगे तो जान से हाथ धोना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Madhubani News: गला दबाकर नवविवाहिता की हत्या, तीन माह पहले हुई थी शादी; घटना के बाद मचा कोहराम

ये भी पढ़ें- Bihar Crime : पत्नी को बात करने से रोका तो फेंक दिया गर्म तेल, घायल पति ने पुलिस के सामने खोल दी पोल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.