Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: मुजफ्फरपुर के अहियापुर से मिला अपहृत छात्र, एक किडनैपर भी गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर में सोमवार को स्कूल बस से उतरते के बाद घर के निकट से बाइकर्स बदमाशों ने छात्रा को अगवा कर लिया था। मुजफ्फरपुर के अहियापुर में अपहृत छात्र मिला है। प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला था कि पूर्वी चंपारण स्थित पैतृक गांव सगहरी में छात्र के पिता का पड़ोस के लोगों से विवाद चल रहा है। ऐसे में बच्चे को किडनैप कर लिया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 19 Oct 2023 09:07 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर इलाके से अपहृत छात्र श्लोक कुमार (10) को सकुशल बरामद कर लिया गया। इस दौरान एक अपहर्ता को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी राकेश कुमार ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि छात्र की सकुशल बरामदगी को लेकर छह विशेष टीम का गठन किया गया था।

ये टीम मोबाइल टावर डंपिंग सिस्टम से मिले डिटेल व खुफिया इनपुट के आधार पर सीतामढ़ी व मोतिहारी से सटे नेपाल के सीमावर्ती इलाके में छापेमारी की। इसके बाद अपहर्ताओं के चंगुल से छात्र को मुक्त कराया गया। छात्र के पिता का पूर्वी चंपारण स्थित पैतृक गांव सगहरी में भूमि विवाद का मामला चल रहा था।

सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीर के आधार पर हुई छापेमारी

इलाके के मोबाइल टावर डंपिंग सिस्टम से मिले डिटेल में कई सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीर के आधार पर मंगलवार की देर शाम तक मोतिहारी, दरभंगा, सीतामढ़ी समेत कई जगहों पर छापेमारी की गई।

हालांकि अब छात्र की सकुशल बरामदगी हो गई है। पिछले दिनों नगर एएसपी अवधेश दीक्षित ने कहा था कि कार्रवाई चल रही है। जल्द ही छात्र को सकुशल बरामद कर लिया जाएगा। बता दें कि सोमवार की दोपहर करीब तीन बजे स्कूल बस से छात्र उतरा था।

घर जाने के क्रम में अपहरण

इसके बाद पैदल घर जाने के क्रम में बाइक सवार दो बदमाशों ने छात्र का अपहरण कर लिया था। प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला कि पूर्वी चंपारण स्थित पैतृक गांव सगहरी में छात्र के पिता का पड़ोस के लोगों से विवाद चल रहा है।

इसको लेकर एक टीम पूर्वी चंपारण पहुंचकर इस मामले की भी जांच की। इस दौरान ग्रामीणों से भी पूछताछ की गई। छात्र के पिता पप्पू कुमार बिजली उपकरण बनाने वाली एक कंपनी में मार्केटिंग का काम करते हैं।

यह भी पढ़ें- बिहार में दुर्गापूजा पर सभी जिलों में अलर्ट; यहां रहेगा पुलिस का सबसे कड़ा पहरा, 24 घंटे होगी चौकसी

यह भी पढ़ें-  'जान चाहिए कि गाड़ी', यह कहकर लुटेरों ने चाकू के बल पर बिहटा में छीन ली दूध व्यवसायी की बाइक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर