Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: जमीन का विवाद... कमर में कट्टा लेकर घर पर चढ़ने का आरोप, दूसरे पक्ष ने मारपीट कर बिजली के खंभे से बांधा; फिर

मुजफ्फरपुर जिले में कट्टा लिए युवक को बिजली के खंभे में बांधने का मामला सामने आया है। उसकी जमकर पिटाई भी की गई। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले सौंप दिया गया। पुलिस ने कट्टा जब्त कर लिया है। इस साथ त्वरित कार्रवाई हुए उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है। अब उससे पुलिस सख्ती के साथ पूछताछ कर रही है।

By Gajadhar Prasad RanaEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 13 Dec 2023 02:48 PM (IST)
Hero Image
बिजली के खंभे में कट्टा लिए युवक को बांधा

संवाद सहयोगी, कुढ़नी। तुर्की ओपी के सुमेरा मुर्गियां चक में अलाउद्दीन एवं उसके परिजनों ने सुमेरा अफजलपुर निवासी मो. सादिल के पुत्र मो आदिल को बिजली के खंभे में बांध दिया। उसकी पिटाई कर तुर्की ओपी पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

बिजली के खंभे में बांध कर युवक की पिटाई और उसके पास कट्टा पाए जाने की जानकारी मिलते ही ओपी पुलिस घटना स्थल पहुंची और युवक को मुक्त कराया। उसे हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस ने कट्टा किया जब्त

मो आदिल के कमर से पुलिस ने कट्टा जब्त किया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर मो आदिल के साथ अलाउद्दीन के पुत्र मुस्कान को भी गिरफ्तार कर लिया है। हिरासत में लेकर पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

बताया जाता है कि मो आदिल और अलाउद्दीन के बीच जमीन विवाद चल रहा है। आदिल के पिता सादिल ने एक कट्ठा जमीन अलाउद्दीन के पिता मो इस्लाम से खरीदी थी। जिसको लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद पहले से चल रहा है। इसको लेकर पंचायत भी हुई थी।

मामला पंचायत में नहीं सुलझने पर अलाउद्दीन ने तुर्की ओपी में प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी। मंगलवार को मो आदिल अपनी बहन को बाइक से कॉलेज पहुंचाने गया था। लौटने के समय अलाउद्दीन ने अपने समर्थकों के साथ सदर थाना के मिश्र हाट के निकट घेर लिया और उसे अगवा कर अपने घर ले आया।

अलाउद्दीन के आरोपों का खंडन

यहां बिजली के खंभे में उसे बांध दिया गया था। अलाउद्दीन का आरोप है कि आदिल उसके घर पर कट्टा लेकर पहुंचा था। जबकि आदिल के परिजनों ने अलाउद्दीन के आरोपों का खंडन किया है।

इधर, तुर्की ओपी प्रभारी रवि प्रकाश ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जमीन विवाद चल रहा है। आदिल के साथ मुस्कान को गिरफ्तार कर लिया गया है। आदिल के कमर से पुराना कट्टा बरामद हुआ है।

मामले की जांच की जा रही है। आदिल का आपराधिक इतिहास रहा है। जजुआर थाना में उसपर मामला भी दर्ज है। यह पता लगाया जा रहा है कि आदिल के पास पहले से कट्टा था अथवा उसे बिजली खंभे में बंध कर किसी ने उसके कमर में कट्टा रख दिया है।

यह भी पढ़ें- पश्चिम चंपारण में पुलिस टीम पर हमला, दारोगा का हाथ टूटा; महिला सिपाही जख्मी

यह भी पढ़ें- Prashant Kishor: 'बच्चा 10 हजार के लिए शरीर गला रहा है और आप लोग...', लालू-नीतीश को वोट देने पर भड़क उठे PK