Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: गूगल पर आइटीसी लिमिटेड का नंबर सर्च करना पड़ा महंगा, वितरक बनाने का झांसा देकर बदमाशों ने ठग लिए सात लाख रुपये

गूगल पर आइटीसी लिमिटेड का नंबर सर्च करना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया है। बदमाशों ने वितरक बनाने का झांसा देकर सात लाख रुपये से अधिक की ठगी की है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वहीं दो लोगों को आरोपी बनाया गया है। इतने पैसों की ठगी कई बार में की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 22 Oct 2023 01:02 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। गूगल पर आइटीसी लिमिटेड का नंबर सर्च करना एक व्यक्ति को महंगा पड़ा। गूगल से मिले नंबर के बाद साइबर फ्रॉड ने झांसा देकर उनसे 7.22 लाख रुपये ठग लिए। इसको लेकर रांची के गोंदा थाने के चांदनी चौक शास्त्री नगर रोड के सरोज कांत मिश्र ने मिठनपुरा थाने में प्राथमिकी कराई है।

इसमें दो लोगों को नामजद करते हुए कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर को आरोपित किया है। आवेदन में कहा कि 27 मई 2023 को गूगल पर आइटीसी लिमिटेड के साइट पर जाकर वितरक के लिए सर्च किया। वहां कस्टमर केयर का एक मोबाइल नंबर मिला।

उससे बातचीत करने पर एक इमेल आइडी देकर अप्लाई के लिए कहा गया। इसके बाद मिठनपुरा वीसी लेन इलाके में रहने वाली भाभी के फर्म के नाम से अप्लाई कर दिया। बातचीत के दौरान झांसा देकर कंपनी के नाम पर कई बार में 7.22 लाख रुपये ठगी कर ली गई।

सेक्स रैकेट चलाने का आरोप लगाकर दो महिलाओं के साथ मारपीट

इसके अलावा, मुजफ्फरपुर में नगर थाना क्षेत्र के मोहल्ला में सेक्स रैकेट चलाने का आरोप लगाकर दो महिलाओं के साथ मारपीट की गई। इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को नगर थाना पर ले आई। इसमें एक शहरी क्षेत्र की व दूसरी ग्रामीण क्षेत्र की थी।

एक महिला ने पुलिस को बताया कि वह सिक्यूरिटी गार्ड के रूप में काम करती है। दूसरी महिला के साथ किराये का मकान ढूढ़ने पहुंची थी।

इसी दौरान मोहल्ला के कुछ युवकों ने गलत आराेप लगाते हुए उसे घेर लिया और मारपीट की। नगर थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह ने बताया कि दोनों महिलाओं के विरुद्ध किसी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है। दोनों को पीआर बांड पर छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग करनेवाला आरोपी गिरफ्तार, हथ‍ियार भी बरामद

यह भी पढ़ें- महिला सिपाही मर्डर केस : कमरा नंबर 303 में क्या हुआ? मांस के लोथड़े को देखकर दहशत में आ गए थे होटलकर्मी