Move to Jagran APP

बिहार में बिजली विभाग का डबल कारनामा! सैलून दुकान को 27 लाख तो मजदूर को 31 लाख का भेजा बिल, सदमे में परिवार

Bihar Bijli News बिजली विभाग का अक्सर कारनामा आप सुनते रहते होंगे। इस बार भी कुछ ऐसा ही हैं जहां बिहार के मुजफ्फरपुर में मजदूर के घर 27 लाख का बिजली बिल भेज दिया तो सैलून दुकान को 31 लाख का बिजली बिल भेज दिया। वहीं 27 लाख का बिजली बिल जमा नहीं करने पर मजदूर का बिजली कनेक्शन काट दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Shashank Shekhar Published: Mon, 01 Jul 2024 05:11 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 05:11 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में बिजली उपभोक्ता को बिल देखते ही चकराया सिर। प्रतीकात्मक तस्वीर

संवाद सहयोगी, मीनापुर। मुजफ्फरपुर के मीनापुर प्रखंड स्थित मुस्तफागंज बाजार स्थित सैलून दुकान का 27 लाख 10 हजार रुपये का बिजली विभाग ने बिल भेजा है। दुकानदार विनय कुमार ने बताया कि दुकान में एक पंखा व चार बल्ब चलते हैं। पहले प्रत्येक महीना 200 से 500 रुपये का बिजली बिल आता था। एक महीना पहले विभाग ने स्मार्ट मीटर लगाया है। रिचार्ज करने के 10 दिन बाद ही लाइट कट गई।

बिल चेक किए तो 27 लाख का था। उन्होंने मीनापुर जेई व रामदयालु बिजली आफिस में आवेदन दिया है, लेकिन अभी कोई भी जांच करने नहीं आया। बिजली बंद होने से काम बाधित हो रहा है। सैलून चलाकर ही वह पूरे परिवार का खर्चा चलाता है। इससे आर्थिक समस्या भी हो रही है।

नहीं सुन रहे बिजली अधिकारी, डीएम से शिकायत

प्रखंड की रूपवाड़ा पंचायत के रसुलपुर वार्ड-11 के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को बिजली की समस्या को लेकर ज्ञापन दिया है। इसमें बिजली कि समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। आवेदन में कहा है कि कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। कुछ दिनों से बिजली की स्थिति असामान्य हो गई है।

24 घंटे में बिजली सात-आठ घंटे ही मिल रही है। 1912 पर शिकायत करने पर सुबह एक घंटे के लिए बिजली आई। इसके बाद फिर गायब हो गई। बिजली नहीं रहने से पानी के लिए लोग हलकान है। इधर प्रखंड के लगभग सभी क्षेत्रों में सही तरीके से बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही है। उपभोक्ताओं का आरोप है कि अगर पानी की दो-चार बूंदें भी पड़ जाएं तो बिजली घंटों बाधित हो जाती है।

मजदूर को भेज दिया 31 लाख का बिल

इधर, मुजफ्फरपुर में ही बिजली विभाग का एक और कारनामा देखने को मिला। यहां बिजली उपभोक्ता को विभाग की ओर से 31 लाख का बिल भेज दिया गया। इसके साथ ही बिजली बिल की राशि चुकता नहीं करने पर कनेक्शन तक काट दिया। बिजली उपभोक्ता सिमरा घाट डीह टोला वार्ड संख्या 9 के रहने वाले हैं। गुलाब देवी के नाम पर बिजली का कनेक्शन है।

ये भी पढ़ें-

Bihar Bijli News : कटियाबाजों की अब खैर नहीं! नौ लोगों पर केस दर्ज, विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन जारी

Bihar Bijli News: पहले रिचार्ज का पैसा फंसा, अब डिफरमेंट चार्ज कटने से बिजली गुल; आम जनता परेशान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.