Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: पटना-जयनगर इंटरसिटी में झपट्टामार बदमाशों ने छात्र को दिया धक्का, ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत

बिहार के मुजफ्फरपुर में बीबीगंज रेल गुमटी के पास झपट्टामार गिरोह के बदमाशों ने सोमवार की शाम मधुबनी के खिरहर थाना क्षेत्र के एक छात्र की जान ले ली। पटना-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस से घर जा रहे झिटकी गांव के जगदीश कुमार मंडल को मोबाइल छीनने के दौरान बीबीगंज रेलवे गुमटी के समीप बदमाश ने नीचे धकेल दिया जिससे उसकी ट्रेन से कटकर मौत हो गई।

By Edited By: Mohit TripathiUpdated: Mon, 14 Aug 2023 10:40 PM (IST)
Hero Image
मोबाइल छीनने के दौरान छात्र को बदमाश ने ट्रेन से धक्का दिया, कटकर मौत। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में बीबीगंज रेल गुमटी के पास झपट्टामार गिरोह के बदमाशों ने सोमवार की शाम मधुबनी के खिरहर थाना क्षेत्र के एक छात्र की जान ले ली।

पटना-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस से घर जा रहे झिटकी गांव के जगदीश कुमार मंडल को मोबाइल छीनने के दौरान बीबीगंज रेलवे गुमटी के समीप बदमाश ने नीचे धकेल दिया। जिससे उसकी ट्रेन से कटकर मौत हो गई।

छात्र की दर्दनाक मौत

जानकारी के मुताबिक, मोबाइल छीनने वाले बदमाश को छात्र ने पकड़ लिया। खुद को घिरता देख बदमाश ने छात्र को ट्रेन से धक्का दे दिया। ट्रेन के नीचे जाने से उसका दोनों पैर कट गया। इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

दोस्त ने चेनपुलिंग कर RPF को जानकारी

जगदीश के साथ गांव जा रहे दोस्त रितिक कुमार ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका। समपार फाटक पर तैनात गुमटीमैन मंजय कुमार ने इसकी सूचना सोनपुर कंट्रोल, स्टेशन और आरपीएफ, जीआरपी को दी। ट्रेन को पीछे करने के बाद चक्के में फंसे शव को निकाला गया।  रितिक ने हादसे की सूचना मृतक के स्वजन को दी।

बीपीएसएसी की तैयारी कर रहा था छात्र

रितिक ने बताया कि जगदीश उसके साथ पटना में रहकर बीपीएससी की तैयारी कर रहा था। घर जाने के लिए दोनों दोस्त पटना से चले थे। इसी बीच यह घटना हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर आसपास के लोग वहां पहुंच कर हंगामा करने लगे।

शव को जब्त कर थाने ले गई पुलिस

इस दौरान ट्रेन करीब 20 मिनट तक रुकी रही। ट्रेन पौने छह बजे आई थी। यह छह बजकर दस मिनट में रवाना हुई। इसके बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर मनोज कुमार यादव पुलिस के साथ पहुंचे।

जीआरपी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहु ने रितिक से घटना की जानकारी ली। देर शाम शव को जब्त कर रेल पुलिस थाने ले गई।

पिछले महीने भी घटी थी ऐसी ही घटना

बता दें कि पिछले माह लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन से तीन बच्चों के साथ दिल्ली जा रही सीतामढ़ी जिले के मोहनीमंडल गांव निवासी एक महिला का झपट्टामार गिरोह ने मोबाइल, आभूषण वाला पर्स छीन लिया। बदमाश को पकड़ लेने पर महिला को ट्रेन से फेंक दिया था। ट्रेन से कट कर उसकी मौत हो गई थी।

तीनों बच्चों द्वारा जानकारी देने पर पुलिस को मालूम चला। इसके पहले दो युवकों के साथ इसी तरह की घटना हुई थी। उस वक्त भी वहां ट्रेन से कटकर मौत हो गई थी। पिछले दो माह में तीसरी बार झपट्टामार गिरोह ने यात्री की जान ले ली।