Move to Jagran APP

Bihar Land Mutations : दाखिल-खारिज के काम में लापरवाही पड़ गई भारी, इतने कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई; दी गई ये चेतावनी

Bihar Land Mutations बिहार में दाखिल-खारिज के काम में लपरवाही अधिकारियों को भारी पड़ गई है। लापरवाही को लेकर एक दर्जन राजस्व कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाई गई है। आधार सीडिंग का लक्ष्य 50 प्रतिशत दिया गया है परंतु समीक्षा के दौरान पाया गया की 10 प्रतिशत ही आधार आधार सीडिंग का कार्य पूरा हुआ है। वहीं दाखिल खारिज का लक्ष्य भी पूरा नहीं किया गया है।

By Sunil Tiwari Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 05 May 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, जागरण, मझौलिया। अंचल राजस्व संबंधित आधार सीडिंग एवं दाखिल खारिज के लक्ष्य को पूरा नहीं करने में लापरवाही को लेकर एक दर्जन राजस्व कर्मचारी का वेतन भुगतान पर रोक लगा दिया गया है। अंचलाधिकारी राजीव रंजन कुमार ने शुक्रवार की शाम में राजस्व कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक में आधार सीडिंग और दाखिल खारिज के मामलों की समीक्षा के दौरान कई राजस्व कर्मचारियों की कार्यशैली से वे काफी नाराज हुए। उन्होंने बताया कि पिछले बैठक के दौरान निर्देश देने के बावजूद भी राजस्व कर्मचारियों द्वारा सुधार नहीं किया गया है।

आधार सीडिंग का लक्ष्य 50 प्रतिशत

आधार सीडिंग का लक्ष्य 50 प्रतिशत दिया गया है, परंतु समीक्षा के दौरान पाया गया की 10 प्रतिशत ही आधार आधार सीडिंग का कार्य पूरा हुआ है। वहीं दाखिल खारिज का लक्ष्य भी पूरा नहीं किया गया है। राजस्व कर्मचारियों को चेतावनी दिया कि एक सप्ताह के अंदर कार्य में प्रगति लाएं।

बैठक में सभी राजस्व कर्मचारी एवं आरटीपीएस कर्मी उपस्थित

वहीं, जिस पंचायत में पंचायत सरकार भवन नहीं है, उस पंचायत के राजस्व कर्मचारी और अमीन भूमि को चिह्रित करते हुए रिपोर्ट दें। अन्यथा बाध्य होकर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

इधर, लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्व कर्मचारी एवं अंचल कर्मियों को दिया गया टास्क पर सतर्क रहने का निर्देश दिया गया। बैठक में सभी राजस्व कर्मचारी एवं आरटीपीएस कर्मी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics : महागठबंधन को इन सीटों पर आस, पूरी ताकत झोंक रही RJD; MY समीकरण से हो सकता है 'खेला'

Bihar Politics : 'अगर उन लोगों को वोट करिएगा तो...', भरी सभा में ये क्या बोल गए नीतीश? अशोक महतो को लेकर भी चेताया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।