Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: मायके में जिंदा मिली मृत घोषित विवाहिता, ग्रामीण भी आश्चर्यचकित; अब पुलिस खोलेगी पोल पट्टी!

कथैया थाने में दहेज हत्या के मुकदमे में मृत घोषित विवाहिता गुरुवार को जिंदा मिली। जानकारी के मुताबिक कथैया के रामपुर भेड़ियाही निवासी गिरजा देवी ने पुत्रवधू रूबी कुमारी (28) के आठ जनवरी 2024 को रहस्मय ढंग से लापता होने पर अपहरण का आरोप लगाते हुए अज्ञात के खिलाफ कथैया थाने में आवेदन दिया था। मामला सामने आने के बाद आसपास के ग्रामीण भी आश्चर्यचकित हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 17 May 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
मायके में जिंदा मिली मृत घोषित विवाहिता, ग्रामीण भी आश्चर्यचकित; अब पुलिस खोलेगी पोल पट्टी!

संवाद सहयोगी, बरूराज। जिस विवाहिता की हत्या कर शव गायब कर देने का आरोप ससुरालवालों पर लगाया गया था, वह सकुशल अपने मायके में मिली। ससुरालीजन बहू के अपहरण होने की बात बता रहे थे। इस बीच कथित रूप से मृत घोषित विवाहिता के जिंदा मिलने से दोनों परिवारों के आरोप संदेह के घेरे में आ गए हैं।

मामला सामने आने के बाद आसपास के ग्रामीण भी आश्चर्यचकित हैं। कथैया थाने में दहेज हत्या के मुकदमे में मृत घोषित विवाहिता गुरुवार को जिंदा मिली। जानकारी के मुताबिक, कथैया के रामपुर भेड़ियाही निवासी गिरजा देवी ने पुत्रवधू रूबी कुमारी (28) के आठ जनवरी, 2024 को रहस्मय ढंग से लापता होने पर अपहरण का आरोप लगाते हुए अज्ञात के खिलाफ कथैया थाने में आवेदन दिया था।

शव गायब करने का आरोप

पुलिस ने जांच के बाद 13 जनवरी को मुकदमा दर्ज किया। पुलिस जांच कर रही थी। इसी दौरान सरैया थाने के विशुनपुर बसंत निवासी व विवाहिता के पिता मदन सहनी ने सीजीएम कोर्ट में 12 मार्च, 2024 को परिवाद दायर किया। इसमें दामाद अजय सहनी, विवाहिता की सास गिरजा देव सहित कविता देवी, पूजा देवी, पार्वती देवी पर दहेज में बुलेट बाइक की मांग को लेकर मारपीट करते हुए बेटी की हत्या कर शव गायब करने का आरोप लगाया।

परिवाद पर कथैया पुलिस ने 18 अप्रैल 2024 को मुकदमा दर्ज किया था। दोनों केस की जांच की जिम्मेदारी पीएसआइ प्रीति कुमारी को दी गई। इसी दौरान अचानक थानेदार के पास एक काल आई। इसमें केस से संबंधित कुछ अहम जानकारी दी गई। इसपर थानाध्यक्ष आदित्य कुमार, पीएसआइ प्रीति कुमारी, मनीष कुमार दलबल के साथ विवाहिता के मायके पहुंचे।

पूछताछ में मायकेवालों ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया, लेकिन पुलिस ने घर की तलाशी ली तो विवाहिता सकुशल मिली। उसकी शादी नौ वर्ष पूर्व हुई थी। पुलिस उसे अपने साथ थाने ले आई और पूछताछ की।

विवाहिता को उसके मायके से सकुशल बरामद कर पूछताछ की गई है, लेकिन उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। वह कहां और किसके साथ थी, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। कोर्ट में बयान कराया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल उसके दोनों बच्चे पति के पास सुरक्षित हैं। - आदित्य कुमार, थानाध्यक्ष, कथैया

ये भी पढ़ें- Bihar School Timing: स्कूल की टाइमिंग पर बिहार में 'महाभारत', KK Pathak को बदलना पड़ेगा फैसला?

ये भी पढ़ें- How To Control High BP: सही तरीके से बीपी नापना बेहद जरूरी, रोजाना 45 मिनट करें मॉर्निंग वॉक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें