Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिजाब विवाद : शेखपुरा में सिर कलम की धमकी के बाद बढ़ी सख्ती, इस जिले में स्कूली ड्रेस को लेकर अलर्ट जारी

बिहार के शेखपुरा में एक स्कूल में कई छात्राएं नकाब पहनकर पहुंची थीं। इसको लेकर जमकर विवाद हुआ था। अब ड्रेस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मुजफ्फरपुर में भी इस तरह की आसूचना के बाद जिला गोपनीय प्रशाखा ने पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों को पत्र जारी किया है। इसमें किसी तरह की आसूचना पर उसका सत्यापन कराते हुए उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है।

By Prem Shankar MishraEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 13 Dec 2023 01:15 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। शेखपुरा के एक स्कूल में हिजाब पहनकर आने से राेकने पर प्रधानाध्यापक को सिर कलम करने की धमकी दिए जाने जैसे मामले अन्य विद्यालयों में फैल सकते हैं। इस तरह की आसूचना मिलने के बाद सभी जिलों को अलर्ट किया गया है।

मुजफ्फरपुर में भी इस तरह की आसूचना के बाद जिला गोपनीय प्रशाखा ने पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों को पत्र जारी किया है। इसमें किसी तरह की आसूचना पर उसका सत्यापन कराते हुए उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है।

स्कूल में हिजाब पहनकर आई थीं कुछ छात्राएं 

विदित हो कि शेखपुरा के शेखोपुर सराय थाना क्षेत्र के एक गांव के स्कूल में कुछ छात्राएं ड्रेस की जगह हिजाब पहनकर विद्यालय आई थी। प्रधानाध्यापक ने छात्राओं को स्कूल ड्रेस कोड का अनुपालन करने का निर्देश दिया था। इसके बाद गांव के कुछ लोगों ने हिजाब पहनने से रोकने वालों को खुलेआम धमकी दी थी।

प्रधानाध्यापक के साथ अभद्र व्यवहार

इसके साथ ही शिक्षकों और प्रधानाध्यापक के साथ अभद्र व्यवहार किया। इसे देखते हुए जारी अलर्ट में कहा गया है कि राज्य के सभी स्कूलोंं में इस तरह के ड्रेस कोड का विरोध या आक्रोश को देखते हुए विधि व्यवस्था की समस्या से इनकार नहीं किया जा सकता।

जिला गोपनीय प्रशाखा के विशेष कार्य पदाधिकारी ने दोनों एसडीओ, टाउन एवं पूर्वी एएसपी और डीएसपी पश्चिमी से आसूचना के आधार पर कार्रवाई का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें- Prashant Kishor: 'बच्चा 10 हजार के लिए शरीर गला रहा है और आप लोग...', लालू-नीतीश को वोट देने पर भड़क उठे PK

यह भी पढ़ें- पश्चिम चंपारण में पुलिस टीम पर हमला, दारोगा का हाथ टूटा; महिला सिपाही जख्मी