Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News : मुजफ्फरपुर में वलसाड एक्सप्रेस में आग बुझाने वाला सिलेंडर फटा, RPF कॉन्‍स्‍टेबल की मौत

आज सुबह साढ़े छह बजे के करीब वलसाड एक्सप्रेस (वलसाड-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस) में आग लगने की सूचना मिली थी। आग ट्रेन के एस-8 बोगी के शौचालय में शार्ट सर्किट से लगी थी। इसकी सूचना मिलते ही आरपीएफ कांस्टेबल विनोद कुमार मौके पर तुरंत पहुंचे। फायर एक्सटिंग्विशर का एक सिलेंडर खत्‍म होने के बाद जैसे ही उन्‍होंने दूसरे का लॉक खोला सिलेंडर ब्‍लास्‍ट कर गया। इससे उनकी मौत हो गई।

By Ajay Kumar Pandey Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 22 Apr 2024 11:49 AM (IST)
Hero Image
फटे हुए फायर एक्सटिंग्विशर की फोटो जिसकी चपेट में आकर आरपीएफ काॅन्‍स्टेबल की हुई मौत।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। वलसाड एक्सप्रेस (वलसाड-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस) में आग बुझाने के दौरान छोटा फायर सिलेंडर (फायर एक्सटिंग्विशर) फट गया। इसमें आरपीएफ कॉन्‍स्टेबल विनोद कुमार की मौत हो गई है। वह आरा के इमादपुर थाना क्षेत्र के खुटहां के मोआप खुर्द (मिस्की टोला) निवासी ज्वाला सिंह के पुत्र थे।

इस तरह से कॉन्‍स्‍टेबल हुआ हादसे का शिकार

दो साल से मुजफ्फरपुर आरपीएफ पोस्ट में हेड कॉन्‍स्टेबल के पद पर तैनात थे। बताया गया कि सोमवार की सुबह साढ़े छह बजे ट्रेन पहुंची। एस-8 बोगी के शौचालय में शार्ट सर्किट से आग लगने की सूचना पर विनोद पहुंचे।

एक सिलेंडर खत्म होने बाद जैसे ही दूसरे फायर एक्सटिंग्विशर का लाॅक खोला, ब्लास्ट कर गया। इसमें कांस्टेबल की मौत हो गई। सिलेंडर की पेंदी में ज़ंग लगी थी, इसलिए ब्लास्ट होने की आशंका जतायी जा रही है.

अन्‍य सिलेंडरों की जांच जारी

विनोद का परिवार मुजफ्फरपुर में ही रेलवे क्वाॅर्टर में रहता है। घटना की सूचना मिलने के बाद उनकी पत्नी आई हैं, लेकिन उनको घटना की जानकारी नहीं दी गई है। स्टेशन पर अन्य सिलेंडरों की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: 

Tejashwi Yadav: 'अब स्थिति ये है कि...', लालू पर टिप्पणी के बाद गरमाई सियासत; तेजस्वी ने नीतीश को दे दी ये नसीहत

Bihar Politics: 'भाजपा वालों को डर है कि चाचा कहीं...', तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को लेकर किया बड़ा दावा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें