Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बिहार में ट्रेन से कटकर दो युवकों की मौत, दो घंटे तक शव के ऊपर से गुजरती रहीं गाड़ियां

बिहार के मुजफ्फरपुर में सोमवार को दो अलग-अलग जगह ट्रेन से कटकर दो युवकों की मौत हो गई। हैरानी की बात तो यह है कि दो घंटे तक उनके शव पटरियों पर पड़े रहे। इस दौरान गाड़ियां शव के ऊपर से गुजरती रहीं। एक मामले में तो पुलिस को सूचना भी दी गई थी और फिर शव को उठाने का काम देरी से किया गया।

By Rajat MouryaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 09 Oct 2023 09:09 PM (IST)
Hero Image
बिहार में ट्रेन से कटकर दो युवकों की मौत। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। दो अलग-अलग जगहों पर ट्रेन से कटकर दो युवकों की मौत हो गई। लेकिन रेल लाइन से शव उठाने में देरी के कारण उनके ऊपर से गाड़ियां गुजरती रहीं। सोमवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे चंद्रलोक गुमटी के समीप मालगाड़ी की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई।

इसकी जानकारी चालक सहित कई रेलकर्मियों को उसी वक्त मिल गई। लेकिन रेलवे लाइन से शव नहीं हटने के कारण दो घंटे तक ट्रेनें गुजरती रहीं। आरपीएफ व जीआरपी भी पहुंची। इससे पहले, ट्रैकमैन ने शव को रेललाइन के बीच से हटाकर अलग रख दिया था।

पुलिस को सूचना दी, लेकिन नहीं पहुंची

स्थानीय सुदंर राम ने बताया कि युवक के कटने के तुरंत बाद 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को जानकारी दी गई। लेकिन वह नहीं आई। वहीं, चालक के द्वारा कंट्रोल को सूचना देने पर एक घंटे बाद स्टेशन मास्टर द्वारा जीआरपी को मेमो भेजा गया। रेलकर्मी और पुलिस के बीच समन्वय की कमी के कारण शव उठाने में काफी देरी हुई।

ऐसे और भी मामले

पिछले शुक्रवार को मिस्काट में बंटी का शव पुलिस ने 12 घंटे बाद उठाया था। वहीं, रामदयालु ओवरब्रिज के समीप अप आम्रपाली एक्सप्रेस से युवक का एक पैर कट जाने से उसकी मौत हो गई। उसके ऊपर से भी कई ट्रेनें गुजर गईं।

एक घंटे बाद जीआरपी पहुंची और शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। युवक की पहचान सदर थाना क्षेत्र के भीखनपुरा गांव निवासी स्व.रणधीर प्रसाद सिंह उर्फ गोपाल सिंह के पुत्र 20 वर्षीय प्रखर कुमार उर्फ जितिन कुमार के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें- Bihar Crime News: पटना के इमामगंज बाजार में दिनदहाड़े फायरिंग, कारोबारी से मांगी 4 लाख की रंगदारी; इलाके में दहशत का माहौल

ये भी पढ़ें- बिहार पुलिस का अमानवीय चेहरा, नहर में लाश फेंकने का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल; सिपाही पर गिरी गाज