Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: स्वतंत्रता दिवस को लेकर खुफिया विभाग का नक्‍सली-आतंकी हमले को लेकर अलर्ट, Drone-Air Balloon पर रोक

स्वतंत्रता दिवस को लेकर नक्सली एवं आतंकी संगठनों की ओर से हमले का अलर्ट जारी किया गया है। इसे देखते हुए दिल्ली जाने वाली सभी ट्रेनों की सघन जांच का निर्देश जारी किया गया है। जिला गोपनीय शाखा ने इस इनपुट के आधार पर सभी डीएसपी और एसडीओ को सतर्कता एवं निरोधात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया है। इसके अलावा नक्सली गतिविधियों पर भी नजर रखने को कहा गया है।

By Prem Shankar MishraEdited By: Prateek JainUpdated: Wed, 09 Aug 2023 09:09 AM (IST)
Hero Image
Bihar: स्वतंत्रता दिवस को लेकर खुफिया विभाग का नक्‍सली-आतंकी हमले को लेकर अलर्ट, Drone-Air Balloon पर रोक

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर: स्वतंत्रता दिवस को लेकर नक्सली एवं आतंकी संगठनों की ओर से हमले का अलर्ट जारी किया गया है। इसे देखते हुए दिल्ली जाने वाली सभी ट्रेनों की सघन जांच का निर्देश जारी किया गया है।

जिला गोपनीय शाखा ने इस इनपुट के आधार पर सभी डीएसपी और एसडीओ को सतर्कता एवं निरोधात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया है। इसके अलावा नक्सली गतिविधियों पर भी नजर रखने को कहा गया है। 

जिला गोपनीय शाखा को प्राप्त जानकारी में कहा गया है कि कुछ आतंकी संगठनों ने स्वतंत्रता दिवस या इसके आसपास लाल किले पर हमले की साजिश का इनपुट प्राप्त हुआ है।

दिल्‍ली जाने वाली ट्रेनों को लेकर व‍िशेष अलर्ट

इसके लिए देश के विभिन्न हिस्से से आतंकी दिल्ली आ सकते हैं। इसे देखते हुए सभी ट्रेनों खासकर दिल्ली आने- जाने वाली, रेलवे स्टेशनाें आदि की जांच की जाए। 

दूसरी ओर बिहार पुलिस मुख्यालय ने भी स्वतंत्रता दिवस समारोह में सुरक्षा की व्यवस्था को लेकर अलर्ट जारी किया है।

इसमें नक्सली संगठनों की ओर से खतरे की आशंका जताई गई है। इसके अलावा विगत वर्षों में राज्य में हुए आतंकी हमले का जिक्र करते हुए आसूचना संकलित करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है।

विशेष शाखा के अपर पुलिस महानिदेशक ने सभी डीएम, एसएसपी, एपी को पत्र जारी किया है। इसमें असामाजिक तत्वों पर नजर रखने को कहा गया है।

संद‍िग्धों पर नजर रखने के निर्देश

स्वतंत्रता दिवस पर सभी तरह के ड्रोन, एयर बैलून आदि पर रोक लगाने को कहा है। रेलवे स्टेशन एवं ट्रैक की सुरक्षा की व्यवस्था के साथ संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने को कहा गया है।

होटल, धर्मशाला, सराय आदि की गहन जांच के निर्देश दिए गए हैं। वॉरंटियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के साथ वाहनों की नियमित जांच करने को कहा है।

अपर पुलिस महानिदेशक ने मुजफ्फरपुर में पूर्व के वर्षों में स्वतंत्रता दिवस पर नक्सलियों की ओर से की गई कार्रवाई का जिक्र किया गया है।

इसके अलावा साहेबगंज में 2019 में हुए हमले के बाद मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की बात कही गई है। इन घटनाओं को देखते हुए सभी तरह की नक्सली गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें