Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार पुलिस का अमानवीय चेहरा, नहर में लाश फेंकने का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल; सिपाही पर गिरी गाज

बिहार के मुजफ्फपुर जिले से एक वीडियो सामने आया है। जिसे देख हर कोई दंग है। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ पुलिसकर्मी दुर्घटना के शिकार व्यक्ति की लाश को नहर में फेंक रहे हैं। एक राहगीर ने यह वीडियो बनाया है। वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह घटना राष्ट्रीय मार्ग-77 के फकुली पुल की है।

By Gajadhar Prasad RanaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 08 Oct 2023 07:36 PM (IST)
Hero Image
नहर में लाश फेंकने का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल। जागरण

संवाद सहयोगी, कुढ़नी (मुजफ्फरपुर)। Bihar Police Viral Video बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि कैसे कुछ पुलिसवाले एक दुर्घटना का शिकार हुए व्यक्ति की लाश को पुल से नहर में फेंक रहे हैं। वीडियो को एक राहगीर ने बनाया है। वीडियो के वायरल होते ही पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी है। इसे लेकर स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा भी किया।

राष्ट्रीय राजमार्ग-77 पर फकुली ओपी क्षेत्र अंतर्गत पुल पर रविवार की सुबह अज्ञात वाहन से कुचलकर एक अधेड़ पुरुष की मौत हो गई। वहीं, दुर्घटना के उपरांत सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची फकुली ओपी पर शव को पुल के नीचे नहर में फेंक देने का आरोप लगाते हुए लोगों ने हंगामा किया।

तीन पुलिसकर्मी शव को नहर में फेंकते दिखे

दरअसल, शव को पुल से नहर में फेंके जाने की घटना का वीडियो किसी राहगीर ने बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दिया। वीडियो फुटेज में तीन पुलिसकर्मी शव को पुल से नीचे नहर में फेंकते दिख रहे हैं। हालांकि, दैनिक जागरण इस प्रसारित वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

स्थानीय लोगों ने किया हंगामा

इधर, दुर्घटना के बाद शव को पुलिस द्वारा नहर में फेंके जाने की जानकारी मिलते ही बड़ी तादाद में ग्रामीण घटनास्थल पहुंच हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना मिलने पर फकुली ओपी पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और दो सैप जवानों ने नहर में प्रवेश कर उक्त शव को पानी से निकाला।

क्या बोले पुलिस अधिकारी?

हालांकि, फकुली ओपी प्रभारी मोहन कुमार ने दुर्घटना के बाद शव को नहर में फेंके जाने की घटना से साफ इनकार किया। उन्होंने कहा कि अज्ञात वाहन ने अधेड़ पुरुष को कुचल दिया था। मृतक की पहचान अभी नहीं हुई है। उनका कहना था कि शव के सुरक्षित हिस्से को पोस्टमॉर्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया गया है, जबकि दुर्घटना के बाद शव का जो हिस्सा रोड से बुरी तरह चिपक गया था, उस हिस्से को नहर में प्रवाहित कर दिया गया है।

वहीं, इस पूरी घटना पर वरीय पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बाद में बताया कि वायरल वीडियो की जांच कराई गई जिसमें तीन पुलिसकर्मियों को दोषी पाया गया है। इनमें चालक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, दो गृहरक्षकों को ड्यूटी से क्लोज कर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें- '...वो लालू से डरते हैं', तेजस्वी यादव का भाजपा पर प्रहार; जाति-रोजगार से लेकर मेक इन इंडिया तक हर मुद्दे पर घेरा

ये भी पढ़ें- बिहार के इस इलाके में लगती है बेटियों की बोली, खरीद-फरोख्त के बाद उठती है डोली; UP से हरियाणा तक तस्करी का खेल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर