Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah's Bihar visit: अमित शाह के बिहार दौरे से पहले सियासत तेज, JDU बोली- तारीख नहीं बताएंगे; हवाई जहाज कब उड़ाएंगे?

केद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है। आगामी चुनावों को लेकर गृहमंत्री अमित शाह की यह रैली बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। पताही में प्रस्तावित हवाई अड्डा एक बड़ा मुद्दा है। ऐसे में जेडीयू इसे लेकर हमलावर हो गई है। महानगर जेडीयू ने शुक्रवार को भाजपा नेताओं के लिए सद्बुद्धि हवन-पूजन किया।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Fri, 03 Nov 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा को लेकर सियासी हलचल तेज।

अमरेन्द्र तिवारी, मुजफ्फरपुर/सीतामढ़ी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah Bihar visit) पांच नवंबर को मुजफ्फरपुर आने वाले हैं। गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की रविवार को पताही हवाई अड्डा कैंपस में जनसभा प्रस्तावित है। भाजपा कार्यकर्ता अमित शाह की इस रैली को भव्य बनाने की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

आगामी चुनावों को लेकर गृहमंत्री अमित शाह की यह रैली (Amit Shah JDU) बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। पताही में प्रस्तावित हवाई अड्डा यहां एक बड़ा मुद्दा है। ऐसे में जेडीयू इस मुद्दे को लेकर हमलावर हो गई है।

भाजपा नेताओं के लिए किया सद्बुद्धि हवन-पूजन

शुक्रवार को जेडीयू (JDU) महानगर अध्यक्ष अनुपम कुमार ने सद्बुद्धि हवन-पूजन का आयोजन किया। जेडीयू नेता ने पताही हवाई अड्डे को लेकर पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा द्वारा किए गए वादे को याद दिलाया।

जेडीयू नेता ने कहा कि यह हवन-पूजन हमने भाजपा नेताओं की सद्बुद्धि के लिए आयोजित किया है। भगवान उन्हें सद्बुद्धि दें, ताकि भाषणों के दौरान किए वादों को वहपूरा कर सकें।

(मुजफ्फरपुर में सद्बुद्धि हवन-पूजन करते महानगर जदयू के कार्यकर्ता)

तारीख नहीं बताएंगे...

पताही हवाई अड्डे (Patahi Airport) को लेकर भाजपा नेताओं पर तंज कसते हुए जेडीयू नेता (JDU Leader) ने कहा कि तारीख नहीं बताएंगे, हवाई जहाज कब उड़ाएंगे? जेडीयू नेता ने कहा कि जनता जाग चुकी है।

उसे पता चल गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के भाषण और शासन में कितना अंतर है। देश में बेरोजगारी का स्तर क्या हो गया है?

नीतीश कुमार से सीखे वादों को पूरा करना

उन्होंने कहा कि पीएम व गृहमंत्री को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से सीखना चाहिए कि जनता से किए वादों को जमीन पर कैसे उतारा जाता है। उन्होंने कहा कि बिहार एक मात्र ऐसा राज्य है, जहां 1 लाख 20 हजार से अधिक लोगों को एक साथ नियुक्ति पत्र मिला।

गृहमंत्री अमित शाह की सभा में जुटेंगे दो लाख लोग: भाजपा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा (Amit Shah Rally) को लेकर भाजपा की तैयारियां जोरों पर है। इस संबंध में जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता योगेंद्र पासवान ने कहा कि मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur News) में 5 नवंबर को आयोजित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा में दो लाख लोग जुटेंगे।

उन्होंने कहा कि इस जन रैली के माध्यम से सूबे की नीतीश-तेजस्वी (Nitish Kumar And Tejashwi Yadav) की जुल्मी राज के खात्मे का संदेश दिया जाएगा। कहा कि बिहार सरकार फर्जी ढंग से शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दे रही है। नियुक्ति-पत्र पाने वालों में 40 हजार ऐसे शिक्षक हैं जो पूर्व से शिक्षक हैं। यह फर्जी सरकार फर्जी नियुक्ति-पत्र दे रही है।

प्रदेश प्रवक्ता पासवान शुक्रवार को सीतामढ़ी (Sitamarhi News) में थाना रोड स्थित एक होटल के सभागार में पार्टी के जिला पदाधिकारी, कोर कमेटी के सदस्यों तथा विश्वकर्मा योजना के विधानसभा संयोजक एवं सह संयोजक के साथ बैठक के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: लालू जी के लड़के हैं इसलिए... , प्रशांत किशोर ने बताया तेजस्वी यादव के चट-पट और झट का मतलब

Bihar News: बेगूसराय की हवा में भी घुला दिल्ली जैसा जहर, 315 के खतरनाक स्तर पर पहुंचा एक्यूआई