Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'पाकिस्तानी मानसिकता वालों से न खरीदें दिवाली का सामान', अमित शाह की रैली से गिरिराज का आह्वान

Amit Shah Bihar Visit बिहार के पताही में आयोजित गृहमंत्री अमित शाह की सभा में केंद्रीय मंत्री व बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने बिहार की जनता से आह्वान किया कि पाकिस्तानी मानसिकता वालों से दिवाली का सामान नहीं खरीदें। उन्होंने कहा कि जबतक हम बहिष्कार नहीं करेंगे भारत विरोधी मानसिकता रखने वालों को सबक नहीं मिलेगी। उन्हें हर हाल में सबक सिखाना है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 05 Nov 2023 06:59 PM (IST)
Hero Image
पताही में जनसभा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह, सम्राट चौधरी, गिरिराज सिंह व अन्य। (जागरण फोटो)

अमरेन्द्र तिवारी, मुजफ्फरपुर। Amit Shah Bihar Visit । पताही हवाई अड्डा मैदान पर आयोजित गृहमंत्री अमित शाह की सभा में बिहार में चल रही महागठबंधन सरकार पर जमकर राजनीति तंज कसा गया। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व केन्द्रीय मंत्री लालू प्रसाद का अपना-अपना एजेंडा सेट है।

सत्तारूढ़ महागठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार अपने मुख्यमंत्री बनने का जुगाड़ लगाए हुए है। वहीं, लालू प्रसाद अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने के एजेंडा पर काम कर रहे हैं, लेकिन इस बार यह पूरा होनेवाली नहीं है; क्योंकि जनता जाग चुकी है।

गानों के साथ कसा तंज

केंद्रीय मंत्री हिंदी फिल्मी गानों के साथ नीतीश कुमार पर तंज कसा। उन्होंने कहा,

मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो वाले स्टाइल में नीतीश कुमार लालू प्रसाद को बीच-बीच में डाेज देते रहते है। वहीं कभी लालू को मनाने के लिए कहते रूठे-रूठे सनम....।

दीपावली आ रही है और इस बार शपथ लेना है कि चाइना निर्मित सामान का बहिष्कार करेंगे। इसके साथ ही, पाकिस्तान की मानसिकता रखने वाले से सामान नहीं खरीदेंगे। ऐसे लोगों के सामान का बहिष्कार करेंगे।

उन्होंने ने आगे कहा कि जबतक हम बहिष्कार नहीं करेंगे, भारत विरोधी मानसिकता रखने वालों को सबक नहीं मिलेगी। उन्हें हर हाल में सबक सिखाना है। इस भाषण पर जोरदार तालियां बजी।

मोदी-शाह को बताया राम-लक्ष्मण की जोड़ी

गिरिराज सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह को राम व लक्ष्मण की जोड़ी बताया। उन्होंने कहा कि देश तोड़ने की मानसिकता और आतंकवाद को बढाने वाले को करारा जवाब राम-लक्ष्मण की जोड़ी दे रही है।

उन्होंने कहा कि देश से धारा 370 को हटाना और तीन तलाक को खत्म करने की हिम्मत सब में नहीं होती थी, लेकिन गृह मंत्री अमित शाह ने इस काम को करके दिखाया।

पलटीमार राजनीति का समापन का होगा समापन

गिरिराज सिंह ने जनसभा में आए लोगों से आह्वान किया कि लोकसभा चुनाव में 40 में 40 सीट के साथ 2025 के विधानसभा चुनाव में बिहार से पलटीमार राजनीति का समापन करना है। यह संकल्प लेकर यहां से सभी को जाना है।

यह भी पढ़ें: Women Help Desk: हर रोज 257 शिकायतें दर्ज करा रहीं बिहार की महिलाएं, गया से आई सबसे अधिक शिकायत

Bihar Politics: जातिगत गणना व शिक्षक बहाली के नाम रहेगा शीतकालीन सत्र, पक्ष-विपक्ष के बीच दिखेगी तीखी नोंक-झोंक