Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'हिम्मत है तो अति पिछड़े को मुख्यमंत्री बनाएं नीतीश-लालू', बिहार के पताही से अमित शाह की ललकार

Amit Shah Bihar Visit केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के पताही से सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि इंडी अलायंस वाले नारा दे रहे हैं कि जिसकी जितनी भागीदारी उसकी उतनी हिस्सेदारी। मैं नीतीश-लालू की जोड़ी को चुनौती देता हूं कि सर्वाधिक जनसंख्या वाले किसी अति पिछड़े को मुख्यमंत्री बना कर दिखाएं।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 05 Nov 2023 07:52 PM (IST)
Hero Image
Amit Shah Bihar Visit जनसभा में लोगों का अभिवादन करते केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह। (जागरण फोटो)

रमण शुक्ला, पताही (मुजफ्फरपुर)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने रविवार को बिहार के पताही (Amit Shah Bihar Visit) से सत्तारूढ़ गठबंधन (Nitish-Tejashwi) सरकार पर जमकर हमला बोला। पताही हवाई अड्डा परिसर (Amit Shah's Rally in Patahi) में बिहार (Bihar Politics) के मुजफ्फरपुर प्रमंडल के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

जनसभा में उमड़े जनसमूह को शुभकामनाएं देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छठी मइया से बिहार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना की।

इसके साथ ही, नीतीश व लालू प्रसाद पर जाति आधारित गणना में गड़बड़ी कर यादवों-मुसलमानों की जनसंख्या ज्यादा दिखाने का आरोप लगाया।

नीतीश-लालू की जोड़ी को चुनौती...

अमित शाह ने कहा कि इंडी अलायंस वाले नारा दे रहे हैं कि जिसकी जितनी भागीदारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी। मैं नीतीश-लालू की जोड़ी को चुनौती देता हूं कि सर्वाधिक जनसंख्या वाले किसी अति पिछड़े को मुख्यमंत्री बना कर दिखाएं।

नीतीश कुमार के PM पद की उम्मीदवारी पर कसा तंज

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने 20 मिनट के संबोधन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कई बार पलटूराम कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब कहीं के नहीं रहे। उनके लिए सारे दरवाजे बंद हो चुके हैं।

नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि वो प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं, लेकिन इंडीवालों ने तो उन्हें संयोजक भी तक नहीं बनाया।

नीतीश कुमार के पलटी मारने पर बोला हमला

पताही में उमड़े जनसैलाब से उत्साहित गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह रैली नहीं, रैला है। 2019 में आप सब ने बिहार की 39 सीटें दी थीं। 2024 में सभी 40 सीटें मोदीजी की झोली में डाल दें और 2025 में बिहार में भाजपा की सरकार बनाएं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पलटी मारने पर हमला करते गृहमंत्री अमित शाह ने कहा,

आपने 2020 में राजग को आशीर्वाद दिया, लेकिन पलटूराम ने जनादेश से द्रोह कर पलटी मार दी। आपने लालू के जंगलराज के विरुद्ध वोट दिया था, लेकिन पलटूराम ने बिहार को जंगलराज वालों के हवाले कर दिया।

अरे नीतीशजी शर्म करो। जिस लालू का विरोध कर राजनीति में जीत दर्ज की, आज उसी के साथ गलबहियां कर रहे हैं। ये परिवार की दुकान चलाने वाले लोग हैं।

एक को प्रधानमंत्री तो दूसरे को मुख्यमंत्री बनना है। मैंने पहले ही कहा था कि तेल और पानी एक साथ नहीं रहते। नीतीश जी, आगे-आगे देखिए लालूजी आपके साथ क्या करते हैं। अब इनके पास कोई रास्ता नहीं बचा है।

हिसाब-किताब समझाने का वक्त

नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने आगे कहा कि नीतीशजी को बार-बार दल-बदल करने के लिए हिसाब-किताब समझाने का समय आ गया है।

उन्होंने कहा कांग्रेस ने हमेशा पिछड़ा समाज का बहिष्कार किया, जबकि मोदीजी ने सदैव सम्मान किया है। मोदी मंत्रिमंडल में 27 मंत्री ओबीसी हैं।

गृहमंत्री ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने केंद्रीय एवं नवोदय विद्यालय में 27 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है। देश के 60 करोड़ गरीबों को आगे आने का रास्ता दिया है।

बिहार को दिए छह लाख करोड़

बिहार को नौ साल में मोदीजी ने छह लाख करोड़ रुपये विकास के लिए दिए। बिहार में दो वंदेभारत ट्रेन दिया। गया हवाईअड्डे का आधुनिकीकरण हुआ है। मोदीजी ने कल घोषणा की है कि पांच वर्ष तक गरीबों को और सहयोग दिया जाएगा। 26 हजार गरीबों को घर दिया।

राममंदिर के बहाने  INDIA दलों पर हमला

राममंदिर को लेकर INDIA गठबंधन पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि मुजफ्फरपुरवालों, अयोध्या में राम मंदिर लालू-नीतीश और कांग्रेस मिलकर लटकाते रहे। मोदीजी ने भूमि पूजन किया और रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने वाली है।

जमसभा के संबोधन से पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने गदा भेंट कर अमित शाह का अभिनंदन किया। पार्टी विधान मंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने स्मृति चिह्न एवं अन्य नेताओं ने सामूहिक रूप से मखाना का माला पहना कर स्वागत किया।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'पाकिस्तानी मानसिकता वालों से न खरीदें दिवाली का सामान', अमित शाह की रैली से गिरिराज का आह्वान

Amit Shah Bihar Visit: कश्मीर से लेकर अयोध्या और महिला आरक्षण तक...अमित शाह ने लालू-नीतीश को जमकर घेरा, पढ़ें भाषण की प्रमुख बातें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर