Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Teacher Salary Cut: केके पाठक फिर एक्शन में! पहले शिक्षकों और अधिकारियों की परीक्षा ली, फिर काटी सैलरी...

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक बार फिर एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। अब उन्होंने स्कूलों का निरीक्षण करने वाले अधिकारियों और शिक्षकों की रडार पर लिया है। बोचहां और गायघाट के तीन स्कूल को 9 बजे के बाद भी बंद रखने के मामले में एक्शन लिया गया है। अधिकारियों और शिक्षकों की सैलरी काटी गई है।

By Sanjiv Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 15 Feb 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
केके पाठक फिर एक्शन में! पहले शिक्षकों और अधिकारियों की परीक्षा ली, फिर काटी सैलरी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Bihar Teacher Salary बोचहां और गायघाट के तीन स्कूल को 9 बजे के बाद भी बंद रखने के मामले में एक्शन लिया गया है। शिक्षकों का चार दिन तो स्कूलों की जांच में गए अधिकारी व कर्मी का सात दिन का वेतन कटेगा। बुधवार को पटना बुलाए गए 14 अधिकारी-कर्मी और शिक्षकों को लेकर यह आदेश दिया गया है।

अपर मुख्य सचिव ने इनकी तीन घंटे की परीक्षा भी ली। बोचहां और गायघाट के तीन स्कूल को 9 बजे के बाद भी बंद रखने के मामले में एक्शन लिया गया है। अपर मुख्य सचिव ने इन स्कूलों में जुलाई से लेकर अब तक की जांच करने वाले अधिकारियों-कर्मियों को पटना तलब किया था।

तीन घंटे का एग्जाम, फिर सैलरी काटने का आदेश

बुधवार को पटना पहुंचे शिक्षकों और हेडमास्टर की तीन घंटे की परीक्षा ली गई। इसमें एफएलएन से लेकर ट्रेनिंग से संबंधित अलग-अलग सवाल पूछे गए। सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक शिक्षक और अधिकारियों को अलग-अलग रखा गया। किसी भी शिक्षक को एक दूसरे से बातचीत नहीं करने दी गई। परीक्षा के बाद उन सभी शिक्षकों को रोका गया।

तीन घंटे की परीक्षा की यह अनोखी सजा चर्चा का विषय बना रहा। अपर मुख्य सचिव ने आदेश दिया कि अगर इस तरह का मामला फिर आता है तो संबंधित सभी अधिकारी-कर्मी हर रविवार को पटना में ही रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Bihar Niyojit Shikshak: नियोजित शिक्षकों को राहत! अब 5 बार दे सकेंगे सक्षमता परीक्षा; शिक्षा मंत्री ने दिया अपडेट

ये भी पढ़ें- JEE Mains Bihar Topper: जेईई मेंस में किशनगंज के अबु बकर सिद्दीकी बने स्टेट टॉपर, छोटे भाई ने भी लहराया परचम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर