Move to Jagran APP

Bihar: बदमाशों ने खोजा लूट का नया तरीका, कहीं बाइक गंदी कर तो कहीं सत्तू उड़ेल कर रहे ठगी

Bihar News बदमाश सत्तू गंदगी व मोबिल का प्रयोग कर ठगी का काम कर रहे हैं। लोगों ने आरोप लगाया है कि मामला दर्ज कराने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। अहियापुर में बैंक से रुपये निकासी कर घर जा रही रिटायर्ड महिला शिक्षक के ऊपर बदमाशों ने सत्तू उड़ेल पैसे ठग लिए। इसके अलावा एक की बाइक गंदी कर लाखों उड़ा लिए।

By Sanjiv Kr SinhaEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 08 Sep 2023 03:57 PM (IST)
Hero Image
Bihar: ठगों ने खोजा लूट का नया तरीका, कहीं बाइक गंदी कर तो कहीं सत्तू उड़ेल कर रहे ठगी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : नए तरीके से लूट को अंजाम देने वाले गिरोह के बदमाशों ने शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक में उत्पात मचा रखा है।

ये बदमाश सत्तू, गंदगी व मोबिल का प्रयोग कर लूट व कैश उड़ाने का काम कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर हथियार भी निकाल लेते हैं। हाल के दिनों में इस तरह की कई घटनाएं सामने आई हैं।

हालांकि, पुलिस इसे हल्के में लेकर ठंडे बस्ते में डाल दे रही है। लोगों का आरोप है कि मामला दर्ज करने के बाद भी पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

बदमाशों ने महिला पर उड़ेला सत्तू

पांच सितंबर को अहियापुर के जीरोमाइल चौराहे के समीप बैंक से रुपये निकासी कर घर जा रही रिटायर्ड महिला शिक्षक बृज कुमारी देवी के शरीर पर दो बदमाशों ने सत्तू उड़ेल दिया।

इसके बाद गिरोह के दूसरे बदमाश पानी खरीदकर सत्तू धोने के बहाने से उन्हें पेट्रोल पंप की तरफ ले गए। फिर कमर से हथियार निकाल महिला पर तानकर उनसे 83 हजार रुपये लूट लिए।

बदमाशों ने पैसे लूटने के बाद महिला को धक्का दे दिया। इससे महिला के सिर में चोट भी आ गई। अहियापुर थानाध्यक्ष रोहन कुमार का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।

आठ लाख के गहनों की ठगी

इस घटना के एक दिन बाद मीनापुर के पानापुर ओपी इलाके में आभूषण कारोबारी सौरभ कुमार की बाइक गंदी करके आठ लाख रुपये के गहने उड़ा लिए गए।

बताया गया है कि गिरोह के बदमाश कारोबारी की बाइक के हैंडल में गंदगी लगा दी थी। इसके बाद वह उसे धोने के लिए पानी लाने गया। इसी दौरान बदमाशों ने उसकी बाइक की डिक्की तोड़कर उसमें रखे आठ लाख रुपये के गहने उड़ा लिए।

कार से मोबिल गिरने की बात बता की ठगी

चार पहिया वाहनों से मोबिल गिरने की बात बताकर रुपये उड़ाने वाले गिरोह के बदमाश भी सक्रिय हो गए है। एक सप्ताह के भीतर सदर व नगर इलाके में मोबिल गिरने का झांसा देकर वाहन से रुपये उड़ाने की दो घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

हालांकि, पुलिस की ओर से बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं की जा रही है। पिछले सप्ताह भगवानपुर इलाके में ठेकेदार की गाड़ी से मोबिल गिरने का झांसा देकर रुपये से भरे थैले को बदमाशों ने उड़ा लिया था।

नए ट्रेंड के साथ रुपये उड़ाने वाले गिरोह के बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई चल रही है। जल्द ही बदमाश गिरफ्त में होंगे। - अवधेश दीक्षित, नगर एएसपी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।