Move to Jagran APP

Bihar Train News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दुर्गापूजा पर यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे चलाएगी स्पेशल ट्रेन

दुर्गापूजा को देखे हुए उत्तर रेलवे दरभंगा-दुराई के बीच स्पेशल ट्रेन का परिचालन करेगी। 05537 दरभंगा-दुराई पूजा स्पेशल ट्रेन सात अक्टूबर से नौ दिसंबर तक प्रत्येक शनिवार को दरभंगा से दोपहर 01.15 बजे प्रस्थान करेगी। साथ ही दूसरे दिन रात्रि 1030 बजे दुराई पंहुचेगी। यहां से वापसी में दुराई-दरभंगा पूजा स्पेशल ट्रेन आठ अक्टूबर से 10 दिसंबर तक प्रत्येक रविवार को दुराई से रात्रि 11.45 बजे प्रस्थान करेगी।

By Ankit KumarEdited By: Mohit TripathiPublished: Sat, 23 Sep 2023 10:15 PM (IST)Updated: Sat, 23 Sep 2023 10:15 PM (IST)
सात अक्टूबर से दरभंगा और आठ अक्टूबर से होगा ट्रेन का परिचालन।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर: दुर्गापूजा को देखे हुए यात्रियों को परेशानी नहीं हो इसे लेकर उत्तर रेलवे दरभंगा-दुराई के बीच स्पेशल ट्रेन का परिचालन करेगी।

05537 दरभंगा-दुराई पूजा स्पेशल ट्रेन सात अक्टूबर से नौ दिसंबर तक प्रत्येक शनिवार को दरभंगा से दोपहर 01.15 बजे प्रस्थान करेगी। साथ ही दूसरे दिन रात्रि में 10:30 बजे दुराई पंहुचेगी।

यहां से वापसी में 05538 दुराई-दरभंगा पूजा स्पेशल ट्रेन आठ अक्टूबर से 10 दिसंबर तक प्रत्येक रविवार को दुराई से रात्रि 11.45 बजे प्रस्थान करेगी। यात्रा के तीसरे दिन सुबह 6.50 बजे यह दरभंगा पंहुचेगी।

यह ट्रेन दोनों ओर से सीतामढ़ी, बैरागनियां, रक्सौल, नरकटियागंज, कप्तानगंज, गोरखपुर समेत करीब डेढ़ दर्जनों पर रुकेगी।

यह भी पढ़ें: Bihar Crime: राजधानी पटना में युवक की दिनदहाड़े चाकू मारकर हत्या, शव को ठेले पर लादकर ले गई पुलिस

Buxar-Chausa Fourlane Bypass: 632 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होगा फोरलेन बाईपास, इन शहरों तक पहुंच होगी आसान

मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेन से कटकर युवक की मौत

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड के सदातपुर विशेष गुमटी से आगे शुक्रवार की देर रात एक युवक की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। सूचना पर पुलिस पहुंची इससे पहले ही स्वजन युवक का शव लेकर वहां से चले गए।

रेल थाना प्रभारी किंग कुंदन ने कहा कि युवक के ट्रेन से कटने की सूचना मिली थी, लेकिन जब पुलिस पहुंची तो ट्रैक पर शव नहीं था। स्थानीय लोगों ने बताया कि स्वजन शव लेकर चले गए।

बैट्री चोरी गिरोह के तीन शातिर ब्रह्मपुरा से दबोचे गए

मुजफ्फरपुर: आरपीएफ की विशेष टीम ने शनिवार को मुजफ्फरपुर-कपरपुरा रेलखंड के स्टेबल लाइन पर खड़ी खाली रैक से बैट्री चोरी करने के मामले में तीन शातिरों को ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र से दबोचा है। थाना क्षेत्र के गफुर बस्ती के समीप से इन शातिरों की गिरफ्तारी हुई है।

जानकारी के अनुसार, आरपीएफ निरीक्षक मनोज कुमार यादव के नेतृत्व में रेलवे सुरक्षा बल की विशेष टीम ने मुजफ्फरपुर में खड़ी गाड़ियों के कोच से बैट्री चोरी करने वाले शातिर मो.राजा, मो.आजाद और मो.इरफान को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर रेल का सामान और खरीद-बिक्री करने वाले रिसीवर की तलाश में छापेमारी चल रही है।

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में धंधेबाज पकड़ाया

मुजफ्फरपुर: रेल थाना की टीम ने शनिवार को स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से एक शराब धंधेबाज को 16 बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।

रेल थाना प्रभारी किंग कुंदन ने बताया कि युवक का नाम प्रियांशु है।उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। रविवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं वैशाली एक्सप्रेस के साधारण कोच से आठ बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया है।

दोगुने पानी का बर्बादी से बचाएगा बायो टायलेट

मुजफ्फरपुर: स्थानीय जंक्शन पर स्वच्छता पखवाड़ा के तहत शनिवार को वीआइपी कक्ष के बाहर बायो टायलेट को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान विशेषज्ञों ने बायो टायलेट के उपयोग और इसके फायदे से रेल यात्रियों और कर्मियों काे अवगत कराया।

विशेषज्ञों ने बताया कि प्रेशराइज्ड फ्लशिंग सिस्टम के इलेक्ट्रोन्यूमैटिक फ्लश वाल्व के चलते फ्लश दबाने पर हवा के दबाव के साथ पानी निकलने लगता है। हवा और पानी का मिश्रण फ्लश के माध्यम से मात्र 30 सेकेंड में बायो टायलेट को पूरी तरह साफ कर देता है।

विशेषज्ञों ने आगे बताया कि एक बार फ्लश दबाने पर महज डेढ़ लीटर पानी खर्च होगा। सामान्य प्रक्रिया में तीन लीटर पानी खर्च होता है। ऐसे में यह तकनीक पानी की बचत भी करेगा। दूसरी ओर स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान ब्रह्मपुरा और लीची बगान स्थित रेलवे कालोनी में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.