Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Train News: उत्तर प्रदेश के डीजी को ट्रेन में दे दिया गंदा बेडरोल, फिर रेलवे बोर्ड तक को आना पड़ा सामने

नई दिल्ली से जयनगर जाने वाली 12562 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में एक पुलिस महानिदेशक (डीजी) को गंदा बेडरोल देने के मामले में रेलवे बोर्ड ने कार्रवाई की। समस्तीपुर डीआरएम ने जयनगर कोचिंग डिपो के चार सीनियर सेक्शन इंजीनियरों पर कार्रवाई का आदेश दिया जिसमें दो को निलंबित किया गया और पेनाल्टी के साथ चार्जशीट दी गई। रेलवे ने इस तरह की गलती पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

By Gopal Tiwari Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 09:34 AM (IST)
Hero Image
जयनगर- नई दिल्ली स्वतंत्रता सेनाना एक्सप्रेस (जागरण)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर/ जयनगर। नई दिल्ली से जयनगर जाने वाली 12562 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक पुलिस महानिदेशक (डीजी) को गंदा बेडरोल देना रेलकर्मियों को महंगा पड़ा। रेलवे बोर्ड के आदेश पर समस्तीपुर डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने जयनगर कोचिंग डिपो के चार सीनियर सेक्शन इंजीनियरों पर कार्रवाई का आदेश दिया है।

इसमें दो सीनियर सेक्शन इंजीनियर को निलंबित करते हुए पेनाल्टी के साथ चार्जशीट दी गई। इमसें समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीएमई की लापरवाही सामने आई है।

जयनगर के कोचिंग डिपो अधिकारी पर भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है। बताया जाता है कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश के एक डीजी रैंक के अधिकारी नई दिल्ली से जयनगर की यात्रा कर रहे थे। उनको गंदा बेडरोल दे दिया गया। उन्होंने जब बेडरोल कर्मी से बदलकर दूसरा देने को कहा तो नहीं दिया। किसी बोगी में जाकर छुप गया। खोजने पर न सफाईकर्मी मिला न बेडरोल कर्मी।

इसके बाद उन्होंने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से इसकी शिकायत की। इसमें समस्तीपुर डिवीजन के सीनियर डीएमई के साथ जयनगर के कोचिंग डिपो अधिकारी के साथ वहां के चार सीनियर सेक्शन इंजीनियरों की लापरवाही सामने आई। उसके बाद सीनियर सेक्शन इंजीनियर आशुतोष कुमार, राहुल राय, जेई कुणाल कुमार सहित चार इंजीनियरों पर कार्रवाई की गई।

इसमें दो इंजीनियरों को निलंबित करने की पुष्टि डीआरएम समस्तीपुर ने की है। इस घटना के बाद डीआरएम ने समस्तीपुर रेलमंडल से चलने वाली सभी ट्रेनों में साफ-सफाई एवं अन्य गतिविधियों पर नजर रखने के लिए प्रतिदिन रोटेशन में रेलकर्मियों को ट्रेनों में भेजने का आदेश दिया है।

ये लोग पहले ट्रेनों में चल रहे थे, लेकिन इधर ट्रेनों में रेलकर्मी नहीं चल रहे हैं, इसको लेकर गंदगी और गंदे बोडरोल की शिकायत बढ़ गई है। इसके साथ काकरोच और चूहे को लेकर भी काफी शिकायत रेल मंत्रालय से लेकर रेल बोर्ड तक जा रही है।

Bhagalpur Airport: भागलपुर में नए हवाई अड्डा के लिए 3 जगह देखी गई जमीन, जल्द ही पहुंचेगी सरकार की टीम

Mukesh Sahani: विधानसभा चुनाव से पहले मुकेश सहनी का बड़ा एलान, सियासी पारा हाई, इस पार्टी की बढ़ा दी टेंशन