Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में ट्रेन और प्लेटफार्म के गैप में गिरी महिला, RPF जवान की सजगता से बची जान

कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान को लेकर ट्रेनों में भीड़ होने लगी है। बरौनी से बांद्रा जाने वाली अवध एक्सप्रेस में एक महिला यात्री की जान जाते-जाते बची। महिला बेतिया जाने के लिए प्लेटफॉर्म खड़ी थी। जब उसे यह पता चला कि यह ट्रेन बेतिया होकर जाएगी तो वे ट्रेन के चलने पर दौड़कर चढ़ने लगी। इस दौरान हाथ छूटने पर वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के गैप में जा गिरी।

By Gopal TiwariEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 26 Nov 2023 09:19 PM (IST)
Hero Image
अवध एक्सप्रेस से गिरी महिला का जंक्शन पर मौजूद रेलवे की महिला स्वास्थ कर्मी फर्स्ट एड करती हुई। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान को लेकर ट्रेनों में भीड़ होने लगी है। मुजफ्फरपुर के बरौनी से बांद्रा जाने वाली अवध एक्सप्रेस में एक महिला यात्री की जान जाते-जाते बची।

अवध एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर- 2 पर आई थी। भारी भीड़ के मद्देनजर आरपीएफ और जीआरपी के अलावा, कमर्शियल विभाग के रेल कर्मी भी मौजूद थे।

दौड़कर चढ़ने की कोशिश में गिरी महिला

सभी यात्रियों को चढ़ने के बाद ट्रेन खोला गया। एक महिला को बेतिया जाने के लिए प्लेटफॉर्म खड़ी थी। जब उसे यह पता चला कि यह ट्रेन बेतिया होकर जाएगी, तो वे ट्रेन के चलने पर दौड़कर चढ़ने लगी।

इस दौरान हाथ छूटने पर वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के गैप में रेल पटरी पर जा गिरी। इस दौरान यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई।

RPF जवान की सजगता से बची महिला की जान 

आरपीएफ ने वॉकी-टाकी से ट्रेन मैनेजर को बोलकर ट्रेन को रुकवा दिया। इसके बाद महिला को गैप से निकाला गया। एक नंबर प्लेटफॉर्म पर स्वास्थ्य शिविर में तैनात पैरामेडिकल स्वास्थ्य कर्मी को तुरंत बुलाया गया। महिला के सिर और कान में हल्की चोटें लगी थी। जख्मी महिला रितु कुमारी मिठनपुरा की रहने वाली है।

एक बार फिर रोकनी पड़ी ट्रेन

आरपीएफ द्वारा उनके पति को बुलाकर सौंप दिया गया। इसके बाद मिथिला एक्सप्रेस, पूर्वांचल एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में भारी भीड़ रही।

मिथिला एक्सप्रेस में हावड़ा सहित अन्य जगहों पर जाने के लिए काफी भीड़ हो गई। इस दौरान एक पांच सदस्यी परिवार के सदस्य के एक व्यक्ति स्लीपर में चढ़ गए, अन्य नीचे रह गए।

यात्री के छूटने पर हल्ला होने लगा। उसके बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर मनोज कुमार यादव के आदेश पर आरक्षी एलबी खान द्वारा ट्रेन को रुकवा गया। सभी को चढ़ाकर ट्रेन रवाना किया गया।

गंगा स्नान जाने के लिए हजारों यात्री पैसेंजर सहित विभिन्न ट्रेनों में भरकर गए। वहीं सिमरिया में गंगा स्नान के लिए बाघ एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर-भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन आदि ट्रेनों से गए।

यह भी पढ़ें: Shocking! पागल कुत्ते की तरह भौंकने लगा युवक, काटने के लिए लगाने लगा दौड़, हाथ-पैर बांध अस्पताल पहुंचे घरवाले

Bihar: चारा काटने गई किशोरी को अकेला देख युवक ने बनाया हैवानियत का शिकार, गर्भवती होने पर घरवालों के उड़े होश