Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijli Chori : कटियाबाजों को बिजली विभाग ने दे दिया बड़ा सबक, नए एक्शन से मचा हड़कंप; अब चोरी करना होगा मुश्किल!

चोरी से घरों में बिजली जलाने वालों पर बिजली विभाग सख्त है। कई लोगों के खिलाफ बड़ा एक्शन हुआ है। इस बीच बिजली विभाग ने कुछ कटियाबाजों पर ऐसी कार्रवाई कर दी है जिससे उनको आगे के लिए बड़ी सीख मिल गई है। अब वह चोरी की बिजली जलाने से पहले सोच विचार जरूर करेंगे। दरअसल कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 23 Jun 2024 04:55 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण टीम, मुजफ्फरपुर। शिवहर के डुमरी कटसरी में बिजली चोरी (Bijli Chori) के खिलाफ चलाए गए अभियान के दौरान नौ लोगों को चोरी से बिजली का उपयोग करते पकड़ा। इस संबंध में कनीय विद्युत अभियंता चंद्रकांत ने श्यामपुर भटहां थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इसमें रामपुर केशो निवासी अरुण कुमार सिंह, अजय कुमार, मो. इरशाद, राहुल कुमार, संजीत कुमार, राधेश्याम पंडित, वरुण कुमार, मो. वजीर व मो. शमसुद्दीन को आरोपित किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।

इस जिले में चार के खिलाफ दर्ज हुई प्राथमिकी

मधुबनी के राजनगर में अवैध रूप से बिजली का उपयोग किए जाने के आरोप में स्थानीय थाना में विद्युत आपूर्ति प्रशाखा, राजनगर के कनीय अभियंता प्रभाषचंद्र के बयान पर थाना क्षेत्र के निवासी चार व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

छापामारी दल में विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल,मधुबनी के सहायक अभियंता सुधांशु कुमार सहित मानव बल शामिल थे।

यहां भी बिजली चोरी का मामला

जयनगर में बिजली चोरी के आरोप में गुरुवार को विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल के सहायक अभियंता वरुण कुमार के नेतृत्व में मानव बल कमलेश कुमार सिंह व अरुण कुमार महतो के सहयोग से सघन छापामारी अभियान चलाया गया।

इसके तहत, बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ बड़ा एक्शन हुआ। जयनगर के विभिन्न क्षेत्रों में छापामारी कर सात लोगों के खिलाफ बिजली चोरी मामले में प्राथमिकी दर्ज के लिए थाने में आवेदन दिया गया है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Bijli Meter Recharge: स्मार्ट मीटर का सर्वर फेल, 7 घंटे तक परेशान रहे उपभोक्ता; कंपनी ने बताई ये वजह

Bijli Cut: प्रयागराज के इन मुहल्‍लों में आठ दिन बाधित रहेगी बिजली, कहीं आपका भी घर तो इसमें शामिल नहीं...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें