Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Exam: ट्रेनों के एसी कोच तक में परीक्षार्थियों ने जमाया कब्जा, भीड़ को संभालने के लिए सोनपुर से भेजे गए RPF जवान

BPSC Exam News बीपीएससी परीक्षा देने के लिए विभिन्न राज्यों से परीक्षार्थी बिहार आए। लंबी दूरी होने की वजह से परीक्षार्थियों ने ट्रेनों का सहारा लिया जिसकी वजह से ट्रेनों में खूब भीड़ देखने को मिली। सबसे अधिक भीड़ पूर्वांचल एक्सप्रेस और पवन एक्सप्रेस में थी। स्लीपर कोच कम होने के कारण अभ्यर्थियों ने एसी तक में कब्जा जमा लिया।

By Gopal TiwariEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 11 Dec 2023 01:02 PM (IST)
Hero Image
BPSC Exam: ट्रेनों के एसी कोच तक में परीक्षार्थियों ने जमाया कब्जा

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। बीपीएससी परीक्षा के तीसरे दिन भी यूपी, दिल्ली, मुंबई की तरफ से बड़ी संख्या में आए अभ्यर्थी परीक्षा देकर विभिन्न ट्रेनों से लौटे। इसको लेकर मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सुबह से शाम तक भारी भीड़ लगी रही।

सबसे अधिक भीड़ पूर्वांचल एक्सप्रेस और पवन एक्सप्रेस में हुई। उसके बाद रात की ट्रेनें बरौनी-ग्वालियर, बरौनी-लखनऊ, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में भी हुई। स्लीपर कोच कम होने के कारण अभ्यर्थियों ने एसी तक में कब्जा जमा लिया।

अभ्यर्थियों ने ट्रेन में जमाया कब्जा

गोरखपुर से हावड़ा जाने वाली पूर्वांचल एक्सप्रेस में कुछ लोगों ने बी-10 में कब्जा जमा लिया। कुछ यात्रियों ने रेल मदद पर इसकी शिकायत की। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर ट्रेन रुकने पर आरपीएफ द्वारा खाली कराया गया। भीड़ को संभालने के लिए सोनपुर से आरपीएफ को भेजा गया।

ट्रेनों में भारी भीड़

आरपीएफ चौकी कमांडर मनीष कुमार सभी कर्मियों के साथ एक-एक बोगी के पास तैनात हो गए। जीआरपी की पुलिस ने भी मिलकर यात्रियों को चढ़ाया। उसके बाद ट्रेन खुली। सभी ट्रेनों में भारी भीड़ रही।

चार घंटे देरी से पहुंची मिथिला एक्सप्रेस  एनआई को लेकर मिथिला एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें घंटों लेट पहुंची। मिथिला एक्सप्रेस चार घंटे की देरी से पहुंची। इसके अलावा 09451 चार घंटे, 05458 छह घंटे सहित कई ट्रेनें लेट हो गईं।

ये भी पढ़ें -

Dheeraj Sahu News: बरामद रकम पर सावधानीपूर्वक बयान दे रहे कांग्रेस नेता, पर साफ झलक रहा पक्ष; ये है वजह

'रुपयों से वोट नहीं खरीदे जाते, जनता ने धीरज को दो बार किया नेगलेक्ट', भाजपा सांसद ने बताया ये इतिहास

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर