Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BRA Bihar University: अतिथि शिक्षक के साक्षात्कार 29 स‍ितंबर से होंगे शुरू, ये डॉक्‍यूमेंट्स है लाना जरूरी

BRA Bihar University Guest Teacher Interview बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने दूसरे चरण में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर साक्षात्कार का कार्यक्रम जारी कर दिया है। पहले चरण में साइंस और कॉमर्स के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा। कला संकाय का रोस्टर अस्वीकृत किए जाने के कारण उसे सुधार कर भेजा जा रहा है। आयुक्त की ओर से स्वीकृति मिलने के बाद उसकी तिथि भी घोषित की जाएगी।

By Ankit KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 23 Sep 2023 01:26 AM (IST)
Hero Image
BRA Bihar University: अतिथि शिक्षक के साक्षात्कार 29 स‍ितंबर से होंगे शुरू, ये डॉक्‍यूमेंट्स है लाना जरूरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर: बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने दूसरे चरण में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर साक्षात्कार का कार्यक्रम जारी कर दिया है।

पहले चरण में साइंस और कॉमर्स के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा। कला संकाय का रोस्टर अस्वीकृत किए जाने के कारण उसे सुधार कर भेजा जा रहा है।

आयुक्त की ओर से स्वीकृति मिलने के बाद उसकी तिथि भी घोषित की जाएगी। विश्वविद्यालय की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार 29 व 30 सितंबर को सुबह 10 बजे से साइंस संकाय के बॉटनी के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार हाेगा।

एक व दो अक्टूबर को भौतिकी, तीन व चार अक्टूबर को रसायनशास्त्र, पांच व छह अक्टूबर को गणित सात व आठ को जूलाजी के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा।

नौ से 11 अक्टूबर तक कॉमर्स के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा। कुलसचिव डॉ. संजय कुमार ने इसको लेकर पत्र जारी किया है।

कहा है कि साक्षात्कार के दौरान अभ्यर्थियों को आवेदन के समय अपलोड किए गए प्रमाणपत्रों की मूल कॉपी और उसकी फोटो कॉपी लेकर आना है।

मानदेय बढ़ाए जाने से शिक्षा सेवकों में हर्ष

खुटौना, संवाद सहयोगी: मानदेय बढ़ाए जाने से शिक्षा सेवक एवं तालिमी मरकज सेवकों में हर्ष व्याप्त है, और वे बहुत उत्साहित हैं।

स्थानीय प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी सह अंबेडकर सभागार में शुक्रवार को शिक्षा सेवकों एवं तालिमी मरकज सेवकों द्वारा इस खुशी में बैठक बुलाई गई, जिसमें उनके मानदेय बढ़ाए जाने संबंधी सरकार के फैसले का जोरदार स्वागत किया गया।

शिक्षा सेवक बिंदु साफी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रखंड की बीईओ विभा ठाकुर एवं वरीय बीआरपी राम पुकार मंडल को फूल मालाओं से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर शिक्षा सेवक एवं तालिमी मरकज सेवक रमेश सदाय, दिलीप साफी, अरुण कुमार राम, श्रीदेव सदाय, जीवछ साफी, रफीक, जहांगीर, मुमताज, कलीमुल्लाह, साबिर, मजीद तथा सकुर साफी आदि ने सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें- Bihar Teacher Bahali 2023: मध्य विद्यालयों में होगी 31,982 शिक्षकों की नियुक्ति, महिलाओं को 50 प्रत‍िशत आरक्षण

यह भी पढ़ें- Bihar Teacher Bahali 2023: मध्य विद्यालयों में होगी 31,982 शिक्षकों की नियुक्ति, महिलाओं को 50 प्रत‍िशत आरक्षण

 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर