Move to Jagran APP

BRABU,Muzaffarpur: परीक्षा फार्म के साथ कालेजों को जमा करना होगा फीस

काउंसिल के सचिव प्रो.अजीत कुमार ने कहा कि काउंसिल के पास स्पोट्र्स से जुड़ी गतिविधियां आयोजित करने के लिए फंड का अभाव है। कालेज छात्रों से ली गई फीस विवि को नहीं दे रहे हैं। ऐसे में अब विवि की ओर से सख्ती बढ़ाई गई है।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Mon, 16 Aug 2021 09:22 AM (IST)
Hero Image
प्रतियोगिताओं के आयोजन को लेकर फीस जमा करना जरूरी।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के सभी अंगीभूत, संबद्ध, बीएड और मेडिकल कालेजों को स्पोर्टस फीस के नाम पर ली जा रही राशि ससमय विवि को उपलब्ध कराना होगा। ऐसा नहीं होने पर विवि की ओर से संबंधित कालेज की परीक्षाओं के आयोजन पर रोक लगा दी जाएगी। स्पोट्र्स काउंसिल के सचिव प्रो.अजीत कुमार ने कहा कि काउंसिल के पास स्पोट्र्स से जुड़ी गतिविधियां आयोजित करने के लिए फंड का अभाव है। कालेज छात्रों से ली गई फीस विवि को नहीं दे रहे हैं। ऐसे में अब विवि की ओर से सख्ती बढ़ाई गई है। इसपर विवि के अधिकारियों की सहमति मिल गई है। बता दें कि दो वर्षों से विवि की ओर से न तो कोई खेल की गतिविधियां हुई हैं और न यहां की टीम के खिलाडिय़ों ने दूसरे प्रदेश के विवि में हुई प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। ऐसे में एक बार फिर से स्पोट्र्स की गतिविधियों को शुरू करने के लिए काउंसिल की ओर से सभी कालेजों को पत्र भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि कालेज इस महीने विभिन्न खेल से जुड़ी गतिविधियों की तैयारी कराएं। अगले महीने प्रतियोगिता का आयोजन होगा। 

स्वस्थ शरीर के लिए रक्तदान जरूरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : लायंस क्लब द्वारा शनिवार को मुजफ्फरपुर क्लब में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। अध्यक्षता अध्यक्ष अधिवक्ता अशोक कुमार ने की। शिविर में शामिल 350 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर का उद्घाटन अनुमंडलाधिकारी पश्चिम डा. अनिल कुमार दास, वरीय उपसमाहर्ता विकास कुमार, सारंग पाणी पांडेय एवं प्रसिद्ध चिकित्सक डा. वीरेंद्र किशोर ने संयुक्त रूप से किया। इनके द्वारा रक्तदान भी किया गया। मौके पर शामिल लोगों ने कहा कि स्वस्थ शरीर के लिए रक्तदान जरूरी है। रक्तदान करने से शरीर में कई तरह की बीमारी स्वत: नष्ट हो जाती है। सभी को रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान करना किसी के जीवन को बचाना है। शिविर के दौरान सांसद अजय निषाद वहां पहुंचे एवं रक्तदान कर रहे लोगों की सराहना की। मौके पर एसकेएमसीएच के अधीक्षक डा. बीएस झा, रवींद्र ङ्क्षसह, अशोक सिन्हा, रोहित कश्यप, राजीव ङ्क्षसह, अधिवक्ता अमित प्रकाश श्रीवास्तव, जैकब वैधयन, उदय विकल, डा. शलभ सिन्हा, डा. पल्लवी सिन्हा, अधिवक्ता कौस्तुभ मणी, सत्य प्रकाश, शांश्वत शिखर, रूचि कुमारी, डा. निधि वैधयन, डा. राकेश रंजन सिन्हा, डा.श्री प्रकाश, राजीव महरोत्रा, चिरंजीवी अन्नू, सीएस मिश्रा, रमेश केजरीवाल, संदीप शेखर, रत्नेश्वरेन्द्र शाही, पंकज कुमार, अलिशा टंडन, विनोद कुमार, दिलीप कुमार, आरती कुमारी, देवांशु किशोर, प्रवीण कुमार आदि उपस्थित थे।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें