Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: जमीन दिलाने के नाम पर 18.60 लाख की ठगी, बहन-बहनोई ने लगाया चूना; मामला दर्ज

Bihar Crime News Hindi जमीन खरीदवाने का झांसा देकर बहनोई ने 18.60 लाख रुपये का चूना लगा दिया। मदारीपुर गांव की जमीला खातुन ने इस मामले में अपने बहनोई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस मामले में चचेरी बहन को भी आरोपी बनाया गया है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Arun Kumar Jha Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर जिले के रामपुरहरि थाना के तेहाई मदारीपुर गांव की जमीला खातुन ने अपने बहनोई पर जमीन खरीदवाने का झांसा देकर 18.60 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इसमें नगर थाना के करबला निवासी अपने चचेर बहनोई मैनुद्दीन, चचेरी बहन अंजुम खातुन व अन्य को आरोपित बनाया है। उसने कहा है कि वह असोम के तिनसुकिया के दमदमा में रहती है। उसे मुजफ्फरपुर में जमीन खरीदना था। उसके बहनोई मैनुद्दीन ने बैरिया पठानटोली में जमीन खरीदवाने का झांसा दिया।

झांसे में आकर उसने कई किश्तों में 20 लाख 50 हजार रुपये उसे दिया। इसके बाद वह टाल मटोल करने लगा। बाद में बहुत दबाव देने पर उसने एक लाख 90 हजार रुपये वापस किए। बाकी रुपये मांगने पर वह धमकी दे रहा है।

ग्रेट ब्रिटेन में बसे एनआरआई की जमीन बेचने का रिश्तेदारों पर आरोप

ग्रेट ब्रिटेन में रह रहे अप्रवासी भारतीय एनआरआई मुशहरी थाना के मणिका विशुनपुर चांद निवासी डॉ. डीवी पाठक की जमीन अवैध तरीके से बेचने का उनके रिश्तेदारों पर आरोप लगाया गया है।

इस संबंध में उनके घर व संपत्ति की देखरेख करने वाले केयर टेकर मोतीपुर थाना के फुलार गांव के अजीत कुमार ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इसमें डा.डीवी पाठक की बहन वीणा देवी, शोभा देवी, भांजा करण कुमार, विशाल कुमार, करण की पत्नी डेजी झा, भांजा प्रभात कुमार व उसकी पत्नी सीमा कुमारी को आरोपित बनाया है।

प्राथमिकी में केयर टेकर अजीत कुमार ने कहा है कि 2021-22 में उसके मालिक डा.डीवी पाठक ने बैंक से एक करोड़ रुपये कर्ज लेकर मणिका विशुनपुर चांद गांव में मकान बनाया। उनकी बड़ी बहन वीणा देवी की कांटी थाना के पकड़ीजलाल गांव में ससुराल है।

वहीं, छोटी बहन शोभा देवी की गायघाट थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर बेरूआ गांव में ससुराल है। उन दोनों व उसके स्वजन डॉ. डीवी पाठक के घर में नहीं रहते हैं। आरोपित करण कुमार धोखाधड़ी कर लोगों से 40 लाख से अधिक का ऋण ले रखा है। वहीं विशाल कुमार के विरुद्ध कई आपराधिक मामले दर्ज है।

इस बीच, इन आरोपितों ने साजिश कर डॉ. डीवी पाठक की जमीन के कई प्लाट को फर्जी तरीके से बेच दिया है। इसमें दोनों बहन ने अपना पता मणिका विशुनपुर चांद का ही बताया है।

यह भी पढ़ें-

मास्टर साहब की गंदी करतूत, गुरु-शिष्य की मर्यादा को किया कलंकित; नाबालिग छात्रा को 2 बार भगाया और रचाई शादी

सुपौल में आम के बगीचे में चल रहा था काला खेल, अचानक पुलिस की पड़ी रेड; पुड़िया खोलते ही उड़े होश