Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: मायावती ने बढ़ा दी नीतीश और तेजस्वी की टेंशन! विधानसभा चुनाव में 'खेला' करने की तैयारी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की टेंशन बढ़ा दी है। मायावती पार्टी बसपा ने बिहार विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। ऐसे में साफ है कि कहीं ना कहीं नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का खेल बिगड़ जाएगा। मायावती की पार्टी सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी और किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

By Amrendra Tiwari Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 15 Jul 2024 12:11 PM (IST)
Hero Image
सीएम नीतीश कुमार, बसपा सुप्रीमो मायावती और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। बसपा अगले बिहार असेंबली इलेक्शन में सभी 243 सीटों (Bihar Assembly Election 2025) पर चुनाव लड़ेगी। इसके लिए दस बूथ पर एक सेक्टर बनाकर इसकी तैयारी शुरू की गई है। लोकसभा चुनाव के बाद समीक्षा करने आए पार्टी के केन्द्रीय प्रभारी डॉ. लालजी मेधांकर ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि इस बार जिले में लोकसभा चुनाव में 40 प्रतिशत पदाधिकारियों का अपेक्षा के हिसाब से सहयोग नहीं मिला। आने वाले दिनों में सहयोग नहीं करने वालों को पार्टी में कोई पद नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछली बार विधानसभा में उनकी पार्टी चैनपुर सीट जीती तथा रामगढ़ में मामूली अंतर से हारी। लोकसभा में 40 सीट पर प्रत्याशी दिए थे। तकनीकी कारण से दो सीटों पर नहीं लड़ पाए। 38 सीट पर चुनाव लड़े थे।

'अपनी ताकत से सरकार बनाएगी बसपा'

उन्होंने कहा, आने वाले दिनों में बसपा संगठन की ताकत से बिहार में अपनी सरकार बनाएगी। इस मौके पर लोकसभा के प्रत्याशी रहे डॉ. विजयेश कुमार ने फीडबैक दिया।

मौके पर यूट्यूबर शिवशंकर झा के स्वजन को मुआवजा देने एवं पत्नी को जीविकोपार्जन के लिए सरकारी नौकरी की मांग की गई।

कार्यक्रम में बसपा के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार, प्रदेश प्रभारी अधिवक्ता सुरेश राव, प्रदेश महासचिव ललन बैठा, प्रदेश सचिव संतलाल राम, परिमल कुमार आदि शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'पत्थर पर सिर पटकना...', मांझी के बयान से बैकफुट पर आए नीतीश कुमार? RJD ने कर दिया 'खेला'

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'दो ध्रुवों में बंटी राजनीति...', डिप्टी CM विजय सिन्हा का बड़ा बयान; PM मोदी का लिया नाम