Move to Jagran APP

BSRTC Bus Service: अब सरकारी बस से टाटानगर, सिलीगुड़ी और वाल्मीकिनगर का सफर; लंबे रूट की यात्रा होगी आसान

अब सरकारी बस से टाटानगर सिलीगुड़ी और वाल्मीकिनगर का सफर होगा। पीएम ई-बस सेवा (PM E-Bus Service) के तहत मुजफ्फरपुर जिले को करीब 30 बसें मिलने की उम्मीद है। इन बसों का परिचालन लंबी दूरी से लेकर अंतरजिला में कई नई रूटों पर शुरू किया जा सकता है। कई पुराने रूटों पर भी बसों की संख्या बढ़ाने की उम्मीद है।

By MD samsad Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 07 Aug 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
सरकारी बस से होगा टाटानगर, सिलीगुड़ी और वाल्मीकिनगर का सफर। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। पथ परिवहन निगम की बसों से टाटानगर, सिलीगुड़ी एवं वाल्मीकिनगर का सफर बेहद आसान होगा। मुजफ्फरपुर पथ परिवहन निगम क्षेत्रीय कार्यालय से यह बस सेवा शुरू की जाएगी। पथ परिवहन निगम मुख्यालय द्वारा जिले को नई बसें दी जाएंगी। इसके बाद लंबी दूरी की बस सेवा की शुरुआत होगी।

पीएम ई-बस सेवा के तहत जिले को करीब 30 बसें मिलने की उम्मीद है। साथ ही राज्य के विभिन्न जिलों में सुगम यातायात को लेकर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम को बस खरीदने के लिए 73 करोड़ 20 लाख रुपये की स्वीकृति मिल चुकी है। जल्द ही पथ परिवहन निगम बसों की खरीदारी कर निगम के क्षेत्रीय कार्यालय को उपलब्ध कराएगा।

उम्मीद जताई जा रही है कि मुजफ्फरपुर को पीएम ई-बस सेवा की 50 के साथ ही पथ परिवहन निगम द्वारा मिलने वाली बसों की संख्या को मिलाकर सौ से अधिक का आंकड़ा पहुंच सकता है।

इन बसों का परिचालन लंबी दूरी से लेकर अंतरजिला में कई नई रूटों पर शुरू किया जा सकता है। कई पुराने रूटों पर भी बसों की संख्या बढ़ाने की उम्मीद है।

लंबी दूरी की बस सेवा पर रहेगा फोकस

बस सेवा शुरू करने में लंबी दूरी को फोकस किया जा सकता है। पर्व में ट्रेन में सीट नहीं मिलने से यात्रियों को परेशानी होती है। इसे दूर करने के लिए रक्सौल से वाया मुजफ्फरपुर टाटानगर, मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी, मुजफ्फरपुर से गुमला, रक्सौल से सिलीगुड़ी एवं वाल्मीकिनगर से वाया मुजफ्फरपुर पटना बस सेवा शुरू होने की उम्मीद है। साथ ही शिवहर, मोतिहारी, साहेबगंज आदि रूट में भी बसों की संख्या बढ़ाई जा सकती है।

मुजफ्फरपुर डिपो को कई नई बसें मिलने वाली हैं। लंबी दूरी की बस सेवा शुरू की जा सकती है। फिलहाल सरकार से बस मिलने व दिशा-निर्देश का इंतजार किया जा रहा है। उसके बाद ही कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा। - आशीष कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक, पथ परिवहन निगम, मुजफ्फरपुर

ये भी पढ़ें- बिहार की सभी सड़कों पर वाहनों की गति होगी निर्धारित, ग्राम परिवहन योजना का भी हुआ विस्तार

ये भी पढ़ें- Greenfield Township: पटना, मुजफ्फरपुर समेत नौ शहरों में बसेगी ग्रीनफील्ड टाउनशिप, सितंबर से शुरू होगा भू-अर्जन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।