Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: अभ्यर्थियों ने रेल ट्रैक पर लगाई दौड़, सिग्नल से पहले ही लोको पायलट को करना पड़ गया ऐसा काम

Bihar Police Recruitment Exam बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में रेलवे स्टेशन पर सिपाही भर्ती परीक्षा से लौटे उम्मीदवारों की भीड़ ने ट्रेन पकड़ने के लिए अफरातफरी मचा दी। हजारों उम्मीदवारों ने प्लेटफॉर्म से कूदकर रेल ट्रैक पर दौड़ लगाई जिससे ट्रेन को बीच में ही रोकना पड़ा। पुलिस कर्मियों की संख्या कम होने के कारण भीड़ को संभालना मुश्किल हो गया।

By Gopal Tiwari Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 26 Aug 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
अभ्यथियों ने रेल ट्रैक पर लगाई ऐसी दौड़ कि सिग्नल से पहले रोकनी पड़ी ट्रेन।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Bihar Police Bharti Exam सिपाही भर्ती परीक्षा देकर लौटे अभ्यार्थियों की रविवार को जंक्शन पर ट्रेन पकड़ने के लिए भारी भीड़ हो गई। दो परीक्षा स्पेशल समेत चार पैसेंजर ट्रेनों में लद कर हजारों अभ्यर्थी अपने-अपने गंतव्य की ट्रेनों में चढ़ कर गए। इस दौरान पूरे स्टेशन परिसर में अफरातफरी रही।

पाटलिपुत्र पैसेंजर ट्रेन आते ही छह नंबर प्लेटफार्म पर सीट पाने के लिए हजारों अभ्यर्थी एक साथ दौड़ गए। इससे अफरातफरी मच गई। सैकड़ों अभ्यर्थी प्लेटफार्म से कूद कर रैल ट्रैक पर चले गए।

अभ्यर्थी को देख चालक सीटी बजाते धीरे-धीर सिग्नल की ओर ट्रेन को लेकर आगे बढ़ रहे थे। ट्रेन पकड़ने के लिए सैकड़ों अभ्यार्थियों ने ऐसी दौड़ लगाई कि चालक को बीच में ट्रेन रोकनी पड़ी। उसके बाद खिड़की से भी लटक कर गए।

भीड़ देख पुलिस के उड़े होश

दोपहर साढ़े तीन बजे और चार बजे दो परीक्षा स्पेशल ट्रेन खुली। उसके बाद जयनगर दानापुर इंटरसिटी में भर कर गए। इसके पीछे आई जोगबनी-दानापुर एक्सप्रेस में भी अभ्यर्थी भर कर गए। इधर भीड़ को देख पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए।

एक साथ दस हजार अभ्यार्थियों के आने से पुलिस ने पूरी तरह मोर्चा को संभालने का प्रयास किया। इसमें पुलिस कर्मियों की संख्या काफी कम थी।

जीआरपी थानाध्यक्ष ने संभाला मोर्चा

जीआरपी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार कुछ आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को लेकर मोर्चा संभाल रहे थे। वहीं, आरपीएफ इंस्पेक्टर मनीष कुमार पुलिस कर्मियों के साथ लाउडस्पीकर से रेल ट्रैक पर जाने से मना कर रहे थे। इसके साथ वाकी-टाकी से एक-दूसरे पुलिस कर्मी से संपर्क में पूरे स्टेशन पर नजर बनाए हुए थे।

यह भी पढ़ें: Bihar News: ...तो सरकारी योजनाओं से वंचित रह जाएंगे 91 हजार छात्र, विभाग ने अधिकारियों को दे दिया ऐसा टास्क

मोबाइल जब्त होने पर इतना गुस्सा? सिमुलतला स्कूल के छात्रों ने पार कीं हदें, शिक्षकों से गाली-गलौज और घर में की तोड़फोड़

Araria Zoo: बिहार के अररिया में बनेगा देश का सबसे बड़ा चिड़ियाघर, 1500 करोड़ की लागत से 289 एकड़ में होगा निर्माण

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर