Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरपुर में जमीन पर कब्जा दिलाने गए CO से मारपीट, आग में धकेलने का प्रयास; मुख्य आरोपित गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर के मुशहरी थाना क्षेत्र में जमीन पर कब्जा दिलाने गए बोचहां सीओ विश्वजीत सिंह और कर्मियों के साथ अतिक्रमणकारियों ने मारपीट की और उन्हें आग में धकेलने की कोशिश की। मुशहरी थाने की पुलिस के पहुंचने पर सभी की जान बची। मुख्य आरोपित उमेश चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के कारण कब्जा नहीं हटाया जा सका।

By babul deep Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 26 Sep 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
मुशहरी में अतिक्रमण हटाने पहुंचे सीओ का विरोध करती महिलाएं व अन्य। सौ. इंटरनेट मीडिया

संवाद सहयोगी, मुशहरी (मुजफ्फरपुर)। मुशहरी थाना क्षेत्र के आथर बंशमन के रमई नगर में बुधवार को अतिक्रमण खाली कराने के दौरान भारी बवाल हुआ। अतिक्रमणकारियों ने हटाए गए मलबे में आग लगी दी। जमकर हंगामा करने लगे। बोचहां सीओ विश्वजीत सिंह और कर्मियों के साथ मारपीट, धक्का-मुक्की करते हुए आग में धकेलने का प्रयास भी किया।

मुशहरी थाने की पुलिस के पहुंचने पर सभी की जान बची। किसी तरह वे लोग वहां से निकले। इस दौरान मुख्य आरोपित उमेश चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हंगामा और मारपीट के कारण कब्जा नहीं हटाया जा सका। पूनम देवी और इनके पति उमेश चौधरी को वासगीत का पर्चा करीब एक दशक पहले मिला था।

तीन डिसमिल भूमि इन्हें दी गई थी, लेकिन दूसरा पक्ष जिनका नाम भी उमेश चौधरी और पत्नी का नाम पूनम देवी है, उन्होंने उक्त भूमि पर कब्जा कर रखा था। उस पर झोपड़ी और दुकान बना ली थी। बोचहां सीओ ने बताया कि इसे खाली कराने के लिए वे दो अंचल गार्ड और राजस्व कर्मचारी के साथ एसडीओ (पूर्वी) के निर्देशानुसार गए।

जेसीबी से दुकान और अन्य सामान को हटाया जा रहा था। तभी अवैध कब्जाधारियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। मलबे में तो आग लगाई ही, आसपास की दुकान और झोपड़ियों में भी आग लगा दी। उनलोगों के साथ गाली-गलौच और मारपीट करने लगे। बड़ी संख्या में महिला और पुरुष एकजुट हो गए। धक्का-मुक्की करते हुए उनलोगों को आग में धकेलने का प्रयास किया गया।

बोचहां सीओ ने मुशहरी थाने में 10 नामजद और 20 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें अवैध कब्जा करने वाले उमेश चौधरी, इनकी पत्नी पूनम देवी, गणेश चौधरी, रंजन कुमार, नरेश चौधरी, जगतारन चौधरी, गीता देवी, कृष्णा देवी, सरिता देवी और मुकेश चौधरी शामिल हैं। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

स्थानीय सरपंच ने सीओ को ठहराया दोषी:

स्थानीय सरपंच धर्मेंद्र दास ने इस मामले में बोचहां सीओ को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि सीओ ने महिलाओं पर हाथ चलाया। इस कारण लोग आक्रोशित हुए थे। वहीं, बोचहां सीओ ने बताया कि इससे पूर्व भी पीड़ित परिवार को कब्जा दिलाया गया था, लेकिन दूसरे पक्ष ने फिर से उन्हें हटाकर उक्त जमीन पर कब्जा कर लिया। पीड़ित की ओर से पिछले दिनों डीएम से इसकी शिकायत की गई थी। इसके बाद फिर से दखल दहानी का आदेश दिया गया था।

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को लिखा एक लेटर, बिहार में हिल गया पूरा प्रशासन; अधिकारियों के कान खड़े

ये भी पढ़ें- Veena Devi Son Death: सांसद वीणा देवी के बेटे की मौत के मामले में नया मोड़, अब एसएसपी ने जताई इस बात की आशंका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें