Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM नीतीश ने मुजफ्फरपुर जिले को दीं कई सौगात, नर्सिंग हॉस्टल समेत कई योजनाओं के शिलान्यास से लोगों को होगा लाभ

CM Nitish Kumar in Muzaffarpur बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को मुजफ्फरपुर दौरे पर पहुंचे जहां सबसे पहले उन्‍होंने एसकेएमसीएच का निरीक्षण किया। इसके बाद होमी भाभा कैंसर अस्पताल अनुसंधान केंद्र परिसर में नर्सिंग छात्रावास का शिलान्यास किया। इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री नीतीश ने कई अन्‍य लोक कल्याणकारी योजनाओं का भी शिलान्यास किया गया है जिनका लाभ भी यहां के लोगों को मिलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraUpdated: Thu, 14 Sep 2023 01:34 PM (IST)
Hero Image
CM नीतीश ने नर्सिंग हॉस्‍टल किया शिलान्‍यास, जिले को दीं कई सौगातें। फोटो जागरण

 जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर: मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे, जहां सबसे पहले उन्होंने एसकेएमसीएच का निरीक्षण किया। इसके बाद होमी भाभा कैंसर अस्पताल अनुसंधान केंद्र परिसर में नर्सिंग छात्रावास का शिलान्यास किया।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कैंसर अस्पताल गरीबों के लिए वरदान है। जिस भवन का शिलान्यास हुआ है, वह दो साल में बनकर तैयार हो जाएगा। उसके बाद लोगों को और ज्यादा सुविधा मिल सकेगी। इसके साथ ही कई लोक कल्याणकारी योजनाओं का भी शिलान्यास किया गया है, जिनका लाभ भी यहां के लोगों को मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले कैंसर मरीज इलाज के लिए यहां से बाहर जाते थे, लेकिन अब उनका यहीं बेहतर इलाज हो रहा है। यह व्यवस्था और बेहतर हो सके, इसके लिए यह पहल की जा रही है।

किडनी गवां चुकी सुनीता को दी आर्थिक मदद

इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने कुव्यवस्था की शिकार होकर अपनी किडनी गवां चुकी सुनीता को पांच लाख आर्थिक सहायता दी। सीएम नीतीश ने सुनीता को कैंसर अस्पताल परिसर में बुलाया, वहां हाल-चाल लिए और इसके बाद  पांच लाख का चेक दिया।

होमी भाभा कैंसर अस्पताल अनुसंधान केंद्र परिसर में नर्सिंग छात्रावास का शिलान्यास करने से पहले सीएम नीतीश कुमार ने एसकेएमसीएच परिसर में बने पीकू वार्ड का निरीक्षण किया। यह एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES या चमकी बुखार) पीड़ित बच्चों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यहां चमकी बुखार से पीड़ित उत्तर बिहार के बच्चों का इलाज कराया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें - 'I.N.D.I.A को सीटों की चिंता नहीं, मुद्दे तलाशने पर जोर'; RJD सांसद के इस बयान से फिर उलझी सियासत

चाक-चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था

मुख्‍यमंत्री नीतीश के आगमन के दौरान शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही। बताया जा रहा है कि 500 के करीब पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।

इस मौके पर कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र के प्रभारी डॉ. रविकांत सिंह, एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ. दीपक कुमार, प्राचार्य डॉ. विभा कुमारी के साथ जिलाधिकारी प्रणव कुमार व अन्य पुलिस अधिकारी भी मौके पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें - लालू-नीतीश के करीबी राधाचरण सेठ पर ED की कार्रवाई तेज, गिरफ्तारी के बाद आज कोर्ट में होगी पेशी