Move to Jagran APP

बैरिया बस पड़ाव की जमीन पर कब्जा कर बनाया रात्रि विश्राम गृह व दुकान Muzaffarpur News

एसडीओ पश्चिम के निरीक्षण में सामने आया मामला। इस संबंध में जल्द ही कांटी सीओ को आदेश दिया जाएगा। अतिक्रमणकारियों पर प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Sat, 29 Jun 2019 12:23 PM (IST)
Hero Image
बैरिया बस पड़ाव की जमीन पर कब्जा कर बनाया रात्रि विश्राम गृह व दुकान Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अंतरराज्यीय बैरिया बस पड़ाव में दबंग राज चल रहा है। 'लाठी' के दम पर व्यवस्था को कुव्यवस्था में बदला जा रहा है। दबंग यात्री शेड समेत पड़ाव की अधिकतर जमीन पर कब्जा जमाए हैं। यही नहीं पड़ाव में अवैध रूप से निर्माण कर रात्रि विश्राम गृह का संचालन किया जा रहा है। अवैध रूप से दुकानें भी संचालित हो रही हैं।

  एसडीओ पश्चिम एवं बैरिया बस पड़ाव समिति के सचिव डॉ.अनिल कुमार दास के पड़ाव के निरीक्षण के दौरान ये बाते सामने आईं। एसडीओ ने बताया कि पड़ाव की जमीन से अतिक्रमण हटाया जाएगा। इस संबंध में जल्द ही कांटी सीओ को आदेश दिया जाएगा। अतिक्रमणकारियों पर प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी।

यात्री सुविधा बढ़ाने व समस्याएं दूर करने का लिया जाएगा निर्णय

बैरिया बस पड़ाव समिति की बैठक जल्द ही होगी। इसमें यात्री सुविधाएं बढ़ाने व समस्याओं को दूर करने का निर्णय लिया जाएगा।

ये होंगे सुधार

बैरिया बस स्टैंड परिसर में कई सुधार होंगे। इसके तहत लंबी दूरी की बसों का पड़ाव स्थल से खुलने का प्रस्ताव लाया जाएगा, जिससे रोड पर लगे वाहनों के जाम से निजात मिल सके। साथ ही साइकिल व मोटर साइकिल पार्किंग व गेट नंबर तीन पर शौचालय व नल की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही विद्युतीकरण के अधूरे कार्य को पूरा किया जाएगा।

  बस पड़ाव से जल्द ही अतिक्रमण हटेगा।  पड़ाव में आगे व पीछे मिट्टी भराई कार्य किए जाएंगे।जर्जर सड़क की मरम्मत एवं चौड़ीकरण की जाएगी। भाग संख्या दो व तीन में दुकान के सामने यात्री शेड का निर्माण तथा शेष दुकानों की निविदा निकाल उन्हें भाड़े पर लगाना।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।