Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur Crime News: मवेशी लदा कंटेनर जब्त, गुस्साए लोगों ने चालक को पीटा; चार तस्कर गिरफ्तार

Muzaffarpur News मुजफ्फरपुर में मवेशी लदे कंटेनर को जब्त किया गया है। गुस्साए लोगों ने कंटेनर के चालक की पिटाई भी कर दी। सूचना मिलने के बाद सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। मौके से ट्रक चालक समेत चार तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

By Sanjiv Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 04 Jul 2024 11:58 AM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर में मवेशी लदे कंटेनर को जब्त किया गया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। सदर थाना क्षेत्र के खबड़ा इलाके में मवेशी लदे एक कंटेनर को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। गुस्साए लोगों ने कंटेनर चालक की पिटाई कर दी। इस दौरान कंटेनर पर मौजूद तस्कर ने भागने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने चालक समेत चार आरोपितों को पकड़ लिया। सभी की पिटाई की।

सूचना मिलने के बाद सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद मवेशी लदे उक्त कंटेनर को जब्त किया। मौके से ट्रक चालक समेत चार तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सदर थानाध्यक्ष अस्मित कुमार ने बताया कि लोगों की सूचना पर खबड़ा इलाके से मवेशी लदे ट्रक को जब्त किया गया था। ट्रक पर 40 मवेशी था। मोतिहारी के काजीहाउस में मवेशियों को सुरक्षित रखने के लिए भेजा गया है। वहीं गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जहानाबाद की ओर से आ रहा था ट्रक

प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि जहानाबाद की ओर से ट्रक आ रहा था। उसे पूर्णिया के रास्ते बांग्लादेश जाना था। इसी बीच खबड़ा इलाके में लोगों ने मवेशियों से लदे उक्त ट्रक को पकड़ लिया। प्रारंभिक जांच में ये सभी मवेशी तस्कर बताए गए है।

आरोपितों की पहचान

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपितों की पहचान इलाहाबाद के मो. मासूम, जहानाबाद के विजेंद्र कुमार, पवन कुमार और शमशाद के रूप में हुई है। पूछताछ में चालक ने बताया कि महीने में छह बार मवेशियों को लेकर इसी रास्ते से जाता है। हालांकि चालक ने सुपौल स्थित मवेशी मेला में ले जाने की बात बताई है। कंटेनर मालिक की पहचान जहानाबाद के पप्पू कुरैशी के रूप में हुई है।

बता दें कि सदर थाना क्षेत्र में पहले भी लोगों के सहयोग से मवेशी लदे कई वाहनों को जब्त किया जा चुका है। बावजूद पुलिस की ओर से मवेशी तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई नहीं की जा रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस की मिलीभगत से मवेशी लदे ट्रकों को पास कराया जाता है। गश्ती के दौरान पुलिस पदाधिकारी मवेशी लदे भले ही ट्रकों को रोके रखते है, लेकिन कभी भी पुलिस के द्वारा मवेशी तस्करों को पकड़ा नहीं जाता।

ये भी पढ़ें- Bihar MGNREGA Yojana: बिहार में मनरेगा का बुरा हाल, 3 सालों में एक प्रतिशत को भी नहीं मिला 100 दिन काम

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2024: टीचर्स के लिए जरूरी खबर, 15 जुलाई तक जमा होंगे नेशनल अवॉर्ड के लिए आवेदन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें