Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur: सिलेंडर बम फेंक कर कहा, इतने चिथड़े उड़ाऊंगा कि निगमवाला भी झाड़ू से नहीं उठा सकेगा

बदमाशों ने रिटायर्ड मेडिकलकर्मी तपेश्वर सिंह के मकान पर सिलेंडर बम से हमला कर दिया। विस्फ़ोट इतना जबरदस्त था कि घर की खिड़की और दरवाजे का शीशा चकनाचूर हो गया। दीवारों पर लगे प्लास्टर टूट गए। बदमाशों ने लाल रंग से लिखा हुआ एक धमकी भरा पत्र भी फेंका है।

By Ajit kumarEdited By: Updated: Wed, 17 Feb 2021 07:05 PM (IST)
Hero Image
एफएसएल टीम को बुलाने की कवायद की जा रही है। फोटो : जागरण

मुज़फ़्फ़रपुर, जासं। सदर थाना के सर गणेश दत्त नगर स्थित रोड नंबर चार में मंगलवार और बुधवार की दरम्‍यानी रात बदमाशों ने रिटायर्ड मेडिकलकर्मी तपेश्वर सिंह के मकान पर सिलेंडर बम से हमला कर दिया। विस्फ़ोट इतना जबरदस्त था कि घर की खिड़की और दरवाजे का शीशा चकनाचूर हो गया। दीवारों पर लगे प्लास्टर टूट गए। बदमाशों ने लाल रंग से लिखा हुआ एक धमकी भरा पत्र भी फेंका है। इसमे लिखा है कि जिस दिन कन्हैया तुम मुज़फ़्फ़रपुर पहुंच गए। इतना चिथड़ा उड़ाएंगे की नगर निगम वाला भी झाड़ू से नहीं उठा सकेगा। बताया जाता है कि कन्हैया मेडिकलकर्मी का पोता है और वह दूसरे प्रदेश में नौकरी करता है। बम विस्फोट की सूचना पर सदर थानाध्यक्ष दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। एफएसएल टीम को बुलाने की कवायद की जा रही है। मौके से धमकी भरा पत्र बरामद किया गया है। पुलिस सभी बिन्दुओ पर छानबीन कर रही है। बताया गया कि मकान मालिक बाहर रहते हैं। घर मे तीन किराएदार हैं। ऐसा कहा जा रहा है क‍ि रात के दो बजे बाइक से आए बदमाशो ने सिलेंडर बम मकान पर पटक दिया और भाग निकले। साथ में एक पत्र भी फेंका।

यह अपने तरह का एक अलग मामला माना जा रहा है। नक्‍सल प्रभाव‍ित होने के बाद भी कभी भी शहर में इस तरह से धमाक नहीं क‍िया गया है। दूसरी चीज, हाल में सुरक्षाबलों ने इस तरह से काम क‍िया है क‍ि यहां नक्‍सल‍ियों की स्‍थ‍ित‍ि खराब हो गई है। वे इस तरह की गत‍िव‍िध‍ियों को अंजाम देने की हालत में नहीं हैैं। ऐसे में जब लोगों ने इसके बारे में सुुुुना, उसके बाद से वे दहशत में हैं। ऐसे में माना जा रहा है क‍ि यह दुस्‍साहस है और क्षेत्र में भय का वातावरण बनाने की कोश‍िश है। हालांक‍ि इसके साथ एक और सवाल क‍िया जा रहा है क‍ि केवल उसी घर को क्‍यों चुना गया।

 

 जि‍स समय इस घटना को अंजाम द‍िया गया उस समय आसपास के लोग गहरी नींद में थे। तेज धमाके से उनकी नींद खुली तो वे मौके पर आए। कुछ लोगों ने वहां सुबह पहुंचना सही समझा। हमला के बाद छोड़े गए पत्र से अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है इस घर को क्‍यों चुना गया। कन्‍हैया से हमलावर की क्‍या दुश्‍मनी हो सकती है। चूंक‍ि अभी मकान माल‍िक वहां पर नहीं हैंं इस वजह से सभी जानकारी हास‍िल नहीं हो पा रही है। उनके आने का सभी को इंतजार है। यहां रह रहे क‍िराएदारों की घटना के बाद से हालत खराब है। उनके चेहरे पर दहशत स्‍पष्‍ट रूप से महसूस की जा सकती है। उनका कहना था क‍ि धमाका इतना जबरदस्‍त था क‍ि दीवारें ह‍िल गईं। इसके बाद जुटे लोगों ने पुलिस को भी इसकी सूचना दी। 

यह भी पढें : Bihar Assembly Elections 2020 : मुजफ्फरपुर समेत 11 जिलों में पानी की तरह बहाए गए पैसे