Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: अवैध संबंध को लेकर विवाद...पति की गला दबाकर हत्या, शव को खेत में कर दिया दफन; ऐसे खुला मामला

मुजफ्फरपुर जिले में एक दिसंबर को एक युवक का दफन किया गया शव मिला। हत्या में उसकी पत्नी मनीषा कुमारी सास पिंकी देवी साला मनीष कुमार व विनीत कुमार समेत अन्य शामिल थे। इसमें विनीत को छोड़कर अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के समक्ष पूछताछ में तीनों ने हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। अब आगे की कार्रवाई जारी है।

By Arun Kumar JhaEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 04 Dec 2023 01:31 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। गायघाट के बरूआरी गांव में ससुराल आए मधुबनी जिला के तमुरिया थाना स्थित नवानी गांव के चंदन कुमार की गला दबाकर हत्या उसके विवाहेतर संबंध के विवाद के कारण 25 नवंबर की रात की गई। हत्या के बाद उसके शव को एक लाइन होटल के सामने खेत में दफन कर दिया गया।

एक दिसंबर को उसका दफन किया गया शव मिला। हत्या में उसकी पत्नी मनीषा कुमारी, सास पिंकी देवी, साला मनीष कुमार व विनीत कुमार समेत अन्य शामिल थे। इसमें विनीत को छोड़कर अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के समक्ष पूछताछ में तीनों ने हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

तीनों के आपराधिक रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है। अब तक तीनों के आपराधिक रिकार्ड नहीं मिले हैं। इसकी जानकारी एसएसपी राकेश कुमार ने रविवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी। इस अवसर पर सहायक पुलिस अधीक्षक सहरियार अख्तर व गायघाट थानाध्यक्ष मोनू कुमार भी मौजूद थे।

लंबे समय से पति-पत्नी के बीच चल रहा था विवाद

वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चंदन कुमार व उसकी पत्नी मनीषा कुमारी के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। कहा, चंदन का किसी दूसरे से संबंध होने को विवाद का मुख्य कारण कहना अभी जल्दबाजी होगी। हालांकि यह भी एक कारण माना जा रहा है।

इसी विवाद में चंदन की गला दबा कर हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए उसके शव को खेत में दफन कर दिया गया। उन्होंने बताया कि गायघाट अंचल के अंचलाधिकारी से जानकारी ली जा रही है कि यह खेत किसका है।

उन्होंने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद ही चंदन को ढूंढ़ने के लिए सहायक पुलिस अधीक्षक सहरियार अख्तर के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गई थी।

तकनीक व टावर डंप कर जांच की गई तो उसकी पत्नी व अन्य ससुरालियों की संदिग्ध भूमिका सामने आई। इसके बाद तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो मामले का पर्दाफाश हुआ।

पत्नी ने पति के गायब होने का दिया आवेदन

गायघाट के बरूआरी गांव में अपने मायके में रहने वाली मनीषा कुमारी ने पति की हत्या के बाद पुलिस को भरमाने का प्रयास किया। घटना के पांच दिनों बाद उसने 30 नवंबर को गायघाट थाना में आवेदन दिया था। इसमें कहा था कि 25 नवंबर की शाम सात बजे दिल्ली में एमआर का काम करने वाला उसका पति ससुराल आया था।

रात के नौ बजे मोबाइल पर बात करते हुए कहीं निकल गए। इसके बाद वापस नहीं आए। छह दिनों बाद एक दिसंबर को एनएच-57 पर बरूआरी गांव के निकट एक लाइन होटल के सामने खेत में एक अज्ञात व्यक्ति का शव दफनाए जाने व एक हाथ बाहर निकले होने की सूचना पुलिस को मिली। शव को निकाले जाने के बाद उसकी पहचान चंदन कुमार के रूप में हुई।

अब जुड़ेगी हत्या व साक्ष्य मिटाने की धारा

मनीषा के आवेदन पर गायघाट पुलिस ने इसे साधारण अपहरण की प्रकृति में मामला दर्ज किया था। हत्या कर शव को दफन करने के बाद इस मामले की प्रकृति बदल गई है। पुलिस अब मामले की जांच हत्या व साक्ष्य मिटाने की धारा के तहत करेगी। इसके लिए कोर्ट में अर्जी देकर इन धाराओं को जोड़ने की प्रार्थना की जाएगी।

यह भी पढ़ें- आपसी विवाद को लेकर निजी अस्पताल के दो कर्मियों में हो गई भिड़ंत, एक ने तलवार से कर दिया हमला फिर...

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: 'CM की सच में तबीयत खराब या साजिश', जीतन राम मांझी को हो रही नीतीश कुमार की चिंता, कर दी ये डिमांड