Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News : दिल्ली वाले चखेंगे बिहार की लीची का स्वाद, पुरानी Delhi Station पर लगेगा स्टॉल

दिल्ली में बिहार की लीची का स्वाद चखने का मौका जल्द मिलने वाला है। बिहार की जीआइ टैग वाली लीची का स्टॉल पुरानी दिल्ली स्टेशन पर लगेगा। आइए आपको बताते हैं कि कब से और कितने रुपये में इसका स्वाद लिया जा सकेगा। इसके दाम तय हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कई जगहों पर लीची के जूस की डिमांड भी आने लगी है।

By Gopal Tiwari Edited By: Yogesh Sahu Updated: Sat, 06 Jan 2024 07:23 AM (IST)
Hero Image
Bihar News : दिल्ली वाले चखेंगे बिहार की लीची का स्वाद, पुरानी Delhi Station पर लगेगा स्टॉल

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लीची व उससे बने उत्पाद की बिक्री के लिए 'एक स्टेशन एक उत्पाद' के तहत मुजफ्फरपुर अहियापुर निवासी कृष्ण गोपाल सिंह को एक महीने के लिए स्टॉल मिला है।

वे 12 मई को पुरानी दिल्ली में एक स्टेशन एक उत्पाद के तहत बने स्टॉल में बिक्री शुरू करेंगे। जंक्शन पर लीची व उससे बने उत्पाद का स्वाद दिल्ली के लोगों को भी मिलेगा।

उन्हें लीची का जूस, पल्प व विभिन्न उत्पादों के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। एक ही जगह सब मिल जाएगा। कृष्ण गोपाल एग्रो एंड डेयरी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक के साथ लीची किसान भी हैं।

पहली बार होगा ऐसा

उन्होंने कहा कि पुरानी दिल्ली में पहली बार जीआइ टैग लीची से बने उत्पाद को प्रदर्शित करने व बेचने का अवसर मिलेगा। वहां पर अभी हैंडलूम व उससे बने उत्पादों की बिक्री हो रही है।

उसके बाद मखाना, फिर एक महीने के लिए कास्मेटिक सामग्री की बिक्री होगी। उनको 12 मई से लीची व उससे बने उत्पाद की बिक्री के लिए स्टॉल दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लीची के सीजन में दो महीने तक दिल्लीवासियों को भरपूर लीची खिलाएंगे। उसके बाद लीची का जूस व पल्प का मजा ले सकेंगे। इस बार एक टन लीची जूस बिक्री करने की योजना है।

दिल्ली में कई जगहों से लीची जूस की डिमांड भी आने लगी है। वह मुजफ्फरपुर, पटना, दरभंगा, समस्तीपुर आदि जगहों से मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद आदि जगहों के लिए लीची भेजते हैं। ट्रेन से देरी होने पर दरभंगा एयरपोर्ट से कार्गो से लीची मुंबई भेजते हैं।

उत्पाद दाम
लीची एस्क्वायस (एक लीटर) 200 रुपये
लीची जूस (एक लीटर) 80 रुपये
लीची फल (एक किग्रा) 150 रुपये
लीची हरी (एक किग्रा) 500 रुपये

यह भी पढ़ें

Bihar News: 23 लाख 90 हजार बच्चों का रद्द हो चुका है स्कूलों से नामांकन, शिक्षा विभाग ने जारी की रिपोर्ट; मांगे ये दस्तावेज

23 साल पहले रामलला को टेंट में देख बिहार के देवदास ने ली अनोखी प्रतिज्ञा, 22 जनवरी को अयोध्‍या में तोड़ेंगे संकल्‍प

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें