Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिवहर में रेलमार्ग के निर्माण और ब्लड बैंक की स्थापना की मांग पकड़ी जोर

सामाजिक कार्यकर्ता चला रहे हस्ताक्षर अभियान। स्कूल-कालेज के छात्र-छात्राओं से भी ले रहे सहयोग। एक लाख लोगों का हस्ताक्षरयुक्त पत्र पीएम-सीएम को भेजेंगे लोग। एक लाख लोगों का हस्ताक्षर कराने का सामाजिक कार्यकर्ताओं का यह संकल्प लगातार रफ्तार पकड़ रहा है।

By Ajit kumarEdited By: Updated: Wed, 17 Feb 2021 10:05 AM (IST)
Hero Image
एक सप्ताह के भीतर लगभग एक हजार लोगों से हस्ताक्षर कराया जा चुका है। फोटो: जागरण

शिवहर, जासं। शिवहर में रेलमार्ग के निर्माण, ब्लड बैंक की स्थापना और बंद पड़े रीगा चीनी मिल को खुलवाने के लिए जारी हस्ताक्षर अभियान में तेजी आई है। संघर्षशील युवा अधिकार मंच व यूनिवर्सल प्राउटिष्ट स्टूडेंट्स फ्रेडरेशन के संयुक्त तत्वावधान में सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा जहां गांवों तक पहुंचकर हस्ताक्षर कराया जा रहा है। वहीं स्कूल, कालेज और कोचिंग सेंटरों में पहुंचकर इन ज्वलंत मुद्दों पर समर्थन लिया जा रहा है। 

एक लाख लोगों का हस्ताक्षर कराने का सामाजिक कार्यकर्ताओं का यह संकल्प लगातार रफ्तार पकड़ रहा है। एक सप्ताह के भीतर लगभग एक हजार लोगों से हस्ताक्षर कराया जा चुका है। सामाजिक कार्यकर्ता मुकुंद प्रकाश मिश्रा ने बताया कि आजादी के 74 साल बाद शिवहर का इलाका रेलमार्ग से अनजान है। कहने को शिवहर एक जिला है, लेकिन यहां ब्लड बैंक तक का अभाव है। वहीं सीतामढ़ी-शिवहर के किसानों की अर्थव्यवस्था की रीढ़ माने जाने वाली गन्ने की खेती पर संकट उत्पन्न हो गया है।

रीगा चीनी मिल बंद होने से शिवहर और सीतामढ़ी के किसानों का बुरा हाल है। हैरत की बात यह कि, तीनों ही मुद्दें काफी गंभीर है। बावजूद इसके न सत्ता पक्ष कोई पहल कर रहा है और नहीं विपक्ष की ओर से आवाज उठाई जा रही है। ऐसे में अब आंदोलन ही एकमात्र रास्ता बचा है। इसके तहत हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। एक लाख लोगों के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम नीतीश कुमार को सौंपा जाएगा। मौका मिला तो पीएम और सीएम से मिलकर पत्र सौंपेंगे। अन्यथा इसे पोस्ट करेंगे। इस अभियान में पूर्व जिला पार्षद अजब लाल चौधरी, आदित्य कुमार व अरविंद कुमार आदि सैकड़ों लोग शामिल है। 

यह भी पढें : मुजफ्फरपुर में सिलेंडर बम से हमला, दी धमकी- इतना चिथड़ा उड़ाएंगे की निगमवाला भी झाड़ू से नहीं उठा सकेगा

यह भी पढें : Bihar Assembly Elections 2020 : मुजफ्फरपुर समेत 11 जिलों में पानी की तरह बहाए गए पैसे

यह भी पढें : अपने नाम पर शैक्षणिक संस्थानों के नामकरण के विरोधी थे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें