Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Diwali 2023: यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे उड़ा रहा ड्रोन, संदिग्धों पर रखी जा रही पैनी नजर; चप्पे-चप्पे पर RPF तैनात

Diwali 2023 दीपावली और छठ महापर्व के मद्देनजर यात्रियों एवं यात्री सामानों की सुरक्षा को लेकर ड्रोन से बदमाशों की पहचान की जा रही है। इस संदर्भ में बताया गया कि रेल लाइन किनारे चलने वाले हर व्यक्ति को संदिग्ध माना जाएगा और उनपर कार्रवाई की जाएगी। पूर्व मध्य रेल के प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त अमरेश कुमार के निर्देश पर झपट्टामारकर छिनने की पहचान की जा रही है।

By Gopal TiwariEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 10 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Diwali 2023: यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे उड़ा रहा ड्रोन, संदिग्धों पर रखी जा रही पैनी नजर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। दीपावली और छठ महापर्व के मद्देनजर यात्रियों एवं यात्री सामानों की सुरक्षा को लेकर ड्रोन से बदमाशों की पहचान की जा रही है। शुक्रवाार को आरपीएफ इंस्पेक्टर मनोज कुमार यादव ने स्टेशन के इर्द-गिर्द सभी जगहों पर बदमाशों की पहचान की।

संदिग्ध व्यक्तियों पर होगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि रेल लाइन किनारे चलने वाले हर व्यक्ति को संदिग्ध माना जाएगा और उनपर कार्रवाई की जाएगी। पूर्व मध्य रेल के प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त अमरेश कुमार के निर्देश पर मोबाइल चुराने वाले व झपट्टामारकर छिनने की पहचान की जा रही है। इसको लेकर शुक्रवार को कुछ व्यक्तियों की पहचान कर आरपीएफ पोस्ट बुलाकर और उनकी सत्यापन करने पर सही आचर होने पर छोड़ा गया।

ड्रोन से इन इलाकों पर रहेगी पैनी नजर

उन्होंने कहा कि सत्यापन के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। जिससे मोबाइल झपट्टामार गिरोह एवम आस- पास के इलाके में छोटे- छोटे चोरी करने वाले अपराधों के बीच खौफ पैदा हो गया है। इससे यात्रियों के साथ आसपास के स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल बना हुआ है। मौके पर टास्क टीम इंचार्ज एसआई सुष्मिता कुमारी, गोकुलेश पाठक, एएसआई गिरीश कुमार , रामबदन यादव, आरक्षी रितेश कुमार, स्वेता लोधी द्वारा ड्रोन के साथ माड़ीपुर, कटहीपुल , चंद्रलोक कालोनी के पास गश्त की गई।

यह भी पढ़ें- TMC-BJP समर्थकों के बीच झड़प के बाद कूचबिहार के एडिशनल SP ने कहा- 'स्थिति अब नियंत्रण में'