Move to Jagran APP

मध्याह्न भोजन में डाला नशीला पदार्थ, मालूम पड़ते ही स्कूल में मच गया हड़कंप; फिर सामने आई चौंकाने वाली बात

मुजफ्फरपुर के मनियारी थाना क्षेत्र के एक मध्य विद्यालय में छात्रों की गुटबाजी के दौरान मध्याह्न भोजन में नशीला पदार्थ मिलाया गया। रसोइये ने इसे देखा और शिक्षकों को सूचित किया। अभिभावकों ने अपने बच्चों की जांच कराई। पुलिस ने छानबीन की और कहा कि यह छात्रों की गुटबाजी का मामला हो सकता है। स्कूल प्रबंधन से आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई होगी।

By Jayprakash Sahani Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 20 Oct 2024 02:04 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, मनियारी (मुजफ्फरपुर)। मुजफ्फरपुर के मनियारी थाना क्षेत्र स्थित मध्य विद्यालय में छात्रों की गुटबाजी में मध्याह्न भोजन में नशीला पदार्थ डाल दिया गया। रसोइया ने यह देख लिया और शिक्षकों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद अभिभावकों ने अपने-अपने बच्चे की स्थानीय चिकित्सकों से जांच कराई।

सूचना मिलते ही बच्चों में भगदड़ मच गई। शिक्षक ताजुल आरफीन ने कुढ़नी बीईओ व मनियारी पुलिस को सूचना दी। इस पर एसआई अभिषेक कुमार ने पहुंचकर छानबीन की। कुछ बच्चों के ही भोजन ग्रहण करने की बात कही गई।

छात्रों की गुटबाजी में ऐसी हरकत होने की संभावना

उन्होंने बताया कि छात्रों की गुटबाजी में किसी बच्चे के मध्याह्न भोजन में नशीला पदार्थ डालने की बात सामने आई है। विद्यालय में कार्यरत रसोइया को कड़ी चेतावनी देते हुए भोजन बनाने से खिलाने तक की जवाबदेही होने की बात कही।

स्कूल प्रबंधन की ओर से अबतक कोई आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलने पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। बताते हैं कि पहले भी दो बार वह छात्र ऐसी हरकत कर चुका है।

तुर्की हाईस्कूल में छात्रों के दो गुट में, एक छात्र की हत्या

उधर, कुढ़नी (मुजफ्फरपुर) में तुर्की उच्च विद्यालय (10+2) में शुक्रवार को छात्रों के दो गुटों के बीच क्लासरूम में लाठी-डंडे के साथ जमकर मारपीट हुई।

इसमें दसवीं कक्षा के छात्र बड़कुड़वा गांव निवासी सौरभ कुमार (16) के सिर पर डंडे से जोरदार प्रहार किया गया। गंभीर रूप से घायल सौरभ ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

क्लासरूम में छात्रों के गुटों में मारपीट का किसी ने मोबाइल से वीडियो बना लिया। इंटरनेट मीडिया पर यह वीडियो प्रसारित हो रहा है।

बांस के डंडे से सिर पर प्रहार

शुक्रवार को दोपहर तुर्की हाईस्कूल में टिफिन की घंटी लगने के बाद 11वीं व 12वीं कक्षा के छात्रों के बीच क्लासरूम में शोर मचाने के विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई। इसमें एक गुट में दाे व दूसरे में पांच छात्र शामिल थे। इसमें एक गुट बड़कुड़वा व दूसरा चढुआ गांव के छात्रों का था।

इस मारपीट में सौरभ के ग्रामीण व मित्र छात्र की पिटाई की जा रही थी। उसके पक्ष में सौरभ कुमार भी आ गया। विरोधी गुट का छात्र उस पर टूट पड़ा और लाठी-डंडे से उसकी जमकर पिटाई कर दी।

घटना की जानकारी पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक राहुल कुमार रंजन मौके पर पहुंचे और मारपीट में शामिल दो छात्रों को पकड़ लिया। साथ ही पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दोनों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया और घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गिरफ्तार छात्रों ने एक-दूसरे के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मारपीट का कारण शोरगुल व हल्ला मचाना बताया गया है। गिरफ्तार एक छात्र ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि उसने बांस के डंडे से सौरभ कुमार के सिर पर वार किया था।

प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर 

शनिवार को इलाज के दौरान हुई मौत

इससे उसके नाक, कान व मुंह से खून निकलने लगा था। उसे निकट के निजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां हालत नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने उसे रेफर कर दिया। स्वजन ने उसे शहर के जूरन छपरा स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां शनिवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

सौरभ के चाचा अबोध राम ने बताया कि शुक्रवार की लगभग 11 बजे दिन की घटना है। मारपीट में सौरभ के सिर, सीने व अन्य अंगों में गंभीर चोटें आई थी। वह कुछ बताने की स्थिति में नहीं था। उन्होंने आरोप लगाया है कि मारपीट की घटना को एक शिक्षक भी देख रहे थे।

यह भी पढ़ें-

Madhubani News: छठ महापर्व तक मधुबनी में बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, यहां पढ़ें किस सड़क पर रहेगा वन-वे?

पश्चिमी सिंहभूम में भाजपा ने पहली बार दो महिला प्रत्याशियों पर खेला दांव, क्या है ताजा समीकरण?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।