Move to Jagran APP

अगले वर्ष से इस रेलखंड पर चलेगी विद्युत चालित इंजनें

समस्तीपुर रेल मंडल के प्रबंधक आरके जैन ने कहा कि मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज व नरकटियागंज से वाल्मीकिनगर रेलखंड का विद्युतीकरण का काम इस वित्तीय वर्ष के अंदर पूरा करने का लक्ष्य है। लेकिन, हमारा प्रयास इस साल के अंत तक करने की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 12:22 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 12:22 PM (IST)
अगले वर्ष से इस रेलखंड पर चलेगी विद्युत चालित इंजनें

मुजफ्फरपुर। समस्तीपुर रेल मंडल के प्रबंधक आरके जैन ने कहा कि मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज व नरकटियागंज से वाल्मीकिनगर रेलखंड का विद्युतीकरण का काम इस वित्तीय वर्ष के अंदर पूरा करने का लक्ष्य है। लेकिन, हमारा प्रयास इस साल के अंत तक करने की है। इसके लिए सभी अधिकारी व कर्मचारी लगे हुए हैं। उक्त बातें बेतिया रेलवे स्टेशन पर विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण के दौरान कही। उन्होंने बताया कि जीवधारा से बेतिया तक विद्युतीकरण का कार्य हो चुका है, जिसका निरीक्षण मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुक्त रामकृपाल ¨सह यादव, मुख्य परियोजना प्रबंधक अभय कुमार चौधरी के नेतृत्व में किया जा रहा है। अधिकारियों द्वारा विद्युत इंजन से बेतिया से जीवधारा तक लोको ट्रायल किया गया। इस दौरान अधिकारियों ने विद्युत ट्रेन का अगरबत्ती, फूल व नारियल भेंटकर पूजा पाठ भी की। उन्होंने बताया कि बेतिया से वाल्मीकिनगर का कार्य भी प्रगति पर है। वहीं सुगौली से रक्सौल रेलखंड का काम अंतिम चरण में है। बहुत जल्द ही सुगौली से रक्सौल रेल खंड पर विद्युत ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। वहीं जीवधारा से मुजफ्फरपुर तक का निरीक्षण पहले ही किया जा चुका है। मौके पर डीएन टू आरके झा, उप मुख्य विद्युत अभियंता विशंभर नाथ प्रसाद अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। रेल अधिकारियों से मिले सांसद डा. जायसवाल

विद्युतीकरण का ट्रायल करने पहुंचे रेल अधिकारियों से सांसद डा. संजय जायसवाल ने भी मुलाकात की। इस दौरान स्टेशन की विभिन्न समस्याओं को रेखांकित करते हुए उसे अविलंब दुरुस्त करने को कहा। उन्होंने बताया कि बेतिया स्टेशन को शीघ्र ही मॉडल स्वरुप मिलेगा। इसके लिए अधिकारियों ने भी हामी भरी है। शीघ्र ही बेतिया रेलवे को कई नई सौगात मिलनेवाली है। मुजफ्फरपुर से बेतिया तक विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है। अब स्टेशन को भी चमकाने की कोशिश की जाएगी। इसके लिए कई योजनाओं पर काम किया जा रहा है। उन्होंने ट्रेनों की लेटलतीफी से अधिकारियों को अवगत कराते हुए इसपर अविलंब कार्रवाई करने की बात कही। मौके पर रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य राकेश जायसवाल, विनय कुमार ¨सह, दीपेंद्र सर्राफ, पन्नालाल साह आदि मौजूद थे। अधिकारियों ने एक-एक बात की ली जानकारी और किया निरीक्षण

डीआरएम आर के जैन और रेलवे मुख्य सुरक्षा आयुक्त रामकृपाल ¨सह यादव ने विद्युतीकरण कार्य के एक एक ¨बदु की गहनतम जानकारी अधिकारियों से ली। इतना ही नहीं अधिकारियों ने सूक्ष्मता से एक एक चीज का निरीक्षण भी किया। जहां भी कमी देखी उसे आन द स्पाट सुधार कराया। साथ ही अधीनस्थ अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.