Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: मारपीट के मामले में कोर्ट में हाजिर हो गया फर्जी आरोपित, पुलिस को सौंपा

मुजफ्फरपुर के कटरा थाना क्षेत्र में भूमि विवाद से जुड़े मारपीट के मामले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। आरोपित राजा चौधरी की जगह एक फर्जी युवक सुनील कुमार न्यायालय में हाजिर हो गया। आधार कार्ड और उम्र में अंतर होने पर कोर्ट ने पूछताछ की तो फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। इस खबर में जानें पूरी घटना का विवरण।

By Arun Kumar Jha Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। कटरा थाना के यजुआर गांव में भूमि विवाद को लेकर पांच साल पहले मारपीट की घटना में आरोपित राजा चौधरी के बदले फर्जी तरीके से सुनील कुमार नामक युवक न्यायिक दंडाधिकारी द्वितीय श्रेणी भवेशचंद्र के कोर्ट में हाजिर हो गया।

उसकी ओर से दी गई हाजिरी के साथ उसके आधार कार्ड व मूल आरोपित की उम्र में अंतर होने पर कोर्ट ने उससे पूछताछ की तो फर्जीवाड़े का पता चला। कोर्ट के आदेश पर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। आरोपित यजुआर गांव का ही रहने वाला है। उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई का भी कोर्ट ने आदेश दिया है।

भूमि विवाद में मारपीट की कराई गई थी प्राथमिकी 

यजुआर पूर्वी टोले अन्यायपुर के हरिशंकर चौधरी ने कटरा थाना में 27 मार्च 2019 को प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें रंजीत चौधरी, मंतोष चौधरी, रामसोगारथ चौधरी, संतोष चौधरी, रोशन चौधरी, राजा चौधरी, श्रीलाल चौधरी, गीता चौधरी, रामदिनेश चौधरी, दीपक चौधरी व विकास चौधरी को आरोपित किया था।

प्राथमिकी में उसने कहा था कि 24 मार्च 2019 की सुबह लगभग 7.30 बजे वे मजदूर के साथ खेत में काम करने गए थे। इसी दौरान वहां आरोपित पहुंच गए और लाठी-डंडे, राड व ईंट से उस पर प्रहार करने लगे। इससे वह घायल होकर वहीं गिर गया। उसे बचाने आए उसके पुत्र के साथ भी मारपीट की गई।

इस मामले में पुलिस ने कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया। कोर्ट ने आरोपितों के विरुद्ध संज्ञान लिया। इस मामले की बुधवार को कोर्ट में सुनवाई थी।

सुनील ने कहा चाचा बुलाकर लाया 

पूछताछ में सुनील ने बताया कि उसे इस मामले के सूचक व गांव में रिश्ते के चाचा हरिशंकर चौधरी ने बुलाकर लाया था। उसे कहा गया था कि उसे कोर्ट में कुछ नहीं बोलना है।

जब कोर्ट में हाजिर होने पर उसका नाम पुकारा जाएगा तो उसे बस हाथ उठा देना है। कोर्ट में हाजिर होने पर मामला खुलते ही हरिशंकर चौधरी वहां से भाग निकला।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर