Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मधुबनी के कालिकापुर स्‍थ‍ित काली मंदिर से पांच लाख के स्वर्णाभूषण व नगदी की चोरी

आस्था के केंद्र में चोरी की वारदात से ग्रामीणों में आक्रोश। मां काली एवं भैरव को पहनाए गए चांदी के मुकुट सहित अन्य आभूषण गायब। वि‍प सदस्‍य ने धार्मिक स्थलों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की मांग की। पांच लाख रुपये की चोरी का अनुमान लगाया है।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Sat, 03 Apr 2021 12:52 PM (IST)
Hero Image
थानाध्यक्ष राजकुमार मंडल ने बताया कि घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

मधुबनी, जासं। मधुबनी जिले के कलुआही थाना क्षेत्र स्थित कालिकापुर गांव में ऐतिहासिक काली मंदिर में भीषण चोरी हो गई है। चोरों ने शुक्रवार की रात मंदिर से करीब पांच लाख के स्वर्णाभूषण एवं नगद पर हाथ साफ कर दिया। मंदिर में चोरी की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ जुट गई। वे इस चोरी से काफी आक्रोशित हैं। मंदिर के पुजारी मोचन झा के अनुसार जब वे शनिवार की अहले सुबह करीब साढ़े चार बजे मंदिर में सुबह की नियमित पूजा-अर्चना के लिए अपने आवास (गांव में) से काली मंदिर परिसर पहुचे तो मुख्य मंदिर (काली मंदिर) के गेट का ताला खुला पाया।

मां काली एवं भैरव को पहनाए गए चांदी के मुकुट सहित अन्य आभूषण गायब थे। उसके बाद स्टोर रूम का ताला खुला पाया। उसमें रखे समान यत्र-तत्र बिखरे पड़े थे। स्टोर रूम में रखे लॉकर का ताला टूटा हुआ था। उसमें वर्षो से रखे स्वर्ण आभूषण (सोना की छतरी, नथिया, आंख आदि) गायब मिले। पूजा कमेटी द्वारा मंदिर संचालन के लिए रखे हुए नगदी रुपये भी गायब थे। मंदिर के पूजारी सहित अन्य ग्रामीणों ने करीब पांच लाख रुपये की चोरी का अनुमान लगाया है। थानाध्यक्ष राजकुमार मंडल ने बताया कि घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। घटना स्थल पर बिखरे समान, सीसीटीवी कैमरा आदि की पड़ताल की जा रही है। स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा ने सदर एसडीपीओ कामिनी बाला से स्वयं घटना की गंभीरता से जांच को कहा है। विधायक ने पुलिस अधीक्षक से धार्मिक स्थलों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान रखने की मांग की है। वहीं, भाजपा के विधान पार्षद घनश्याम ठाकुर जानकारी मिलते ही काली मंदिर पंहुचे और विलंब से पहुंचने के लिए कलुआही पुलिस को फटकार लगाई। विधान पार्षद ने पुलिस अधीक्षक से घटना का पर्दाफाश करवाने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें : Bollywood glamor in Nepal: 'माधुरी दीक्षित' बनने सात नेपाली लड़कियां घर से भागीं, रास्ते में ही हुआ कुछ ऐसा कि...

यह भी पढ़ें : BIG BREAKING, Bihar Board 10th result 2021 Date and Time Update: टॉपर्स वैरिफिकेशन पूरा, कभी भी घोषित हो सकता रिजल्ट

यह भी पढ़ें : BSEB, Bihar Board 10th result 2021 Date and Time: सोमवार की चर्चा जोरों पर, बढ़ने लगीं धड़कनें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें