Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरपुर से रांची, वाराणसी, पूर्णिया व पटना के ल‍िए व‍िमान सेवा जल्‍द

Muzaffarpur News मुजफ्फरपुर पताही हवाई अड्डे से छोटे और कार्गाे विमान की उड़ान का मिला आश्वासन। नागरिक उड्डयन मंत्री ने पूर्व मंत्री से कहा कनेक्टिविटी के लिए एक घंटे की उड़ान वाले विमान का होगा चयन। कार्गाे विमान सेवा से कपड़ा लीची आदि के व्यापार में होगी सुविधा।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Updated: Wed, 08 Jun 2022 09:22 AM (IST)
Hero Image
एक घंटे की दूरी तय करने वाले विमान मुजफ्फरपुरअ से भरेंगे उड़ान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। पताही हवाई अड्डे से विमानों की उड़ान की संभावनाएं जीवित हैं। यहां बड़े की जगह छोटे विमान की सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। ये बातें पूर्व नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने प्रेस वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से उनकी मुलाकात हुई थी। उन्होंने पताही से विमान उड़ान की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। कहा, बड़े की जगह अब कनेक्टिविटी वाले विमान की उड़ान की तैयारी है। एक घंटा की दूरी तय करने वाले विमान यहां से उड़ान भरेंगे। पटना, रांची, वाराणसी, पूर्णिया आदि के लिए यह सेवा होगी। इसके लिए 25 सौ रुपये तक किराया होगा। इसके अलावा कार्गाे विमान सेवा भी शुरू होगी। इसके पीछे कपड़ा, लीची आदि का यहां से व्यापार है।

सड़क हादसों को रोकने को किए जा रहें उपाय

पूर्व मंत्री ने केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को भी जिले से गुजरने वाले एनएच पर हादसों को कम करने के लिए कुछ सुझाव दिए थे। मंत्री ने उनके सुझाव पर कार्य कराने की बात कही है। गडकरी ने पत्र भेजकर कहा कि सुझाव पर बिंदुवार जांच कराई गई। लगभग सभी बिंदुओं पर लघु कालीन उपाय लिए गए हैं। पूर्व मंत्री ने एनएच-28 में काजीइंडा से पेट्रोल पंप तक हादसे को रोकने के लिए लघुकालिक व दीर्घकालिक उपाय कराने का आग्रह किया था। इसके अलावा गोबरसही चौक, भगवानपुर चौक और चांदनी चौक पर भी ये उपाय करने की बात कही थी। एनएच-77 में झपहां मलंग स्थान से कोरलहिया तक हादसों को रोकने के उपाय करने का आग्रह किया था।

एयरपोर्ट पर सुविधाओं में वृद्धि, शीघ्र तैयार होगी अस्थाई पार्किंग

दरभंगा।  एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं में वृद्धि के लिए लगातार चल रही सरकारी कोशिशों के बीच अब यहां शीघ्र यात्रियों के साथ आनेवाले लोगों के लिए वाहन पार्किंग की व्यवस्था होने जा रही है। अबतक एयरपोर्ट आनेवाले लोगों को सड़क किनारे वाहन खड़ा करना पड़ रहा था। यात्रियों की इस समस्या को दूर करने के लिए जारी सरकारी निर्देशों के आलोक में जिलाधिकारी राजीव रौशन ने एयरपोर्ट के पास अस्थाई पार्किंग स्थल बनाने के लिए स्थान निर्धारित कर दिया है। इस बीच मंगलवार को उप विकास आयुक्त अम्रिषा बैंस ने संबंधित भूखंड का निरीक्षण किया। निरीक्षण करने के साथ संबंधित जमीन पर मिट्टी भराई का काम शुरू करने की तैयारी शुरू हो गई है। बता दें कि जिलाधिकारी राजीव रौशन ने दो दिनों पूर्व तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक में उप विकास आयुक्त को कहा था कि एयरपोर्ट के बगल में पार्किंग के लिए चिह्नित जमीन पर मनरेगा योजना से मिट्टी भराई का काम शुरू कराएं। बता दें कि महीनों से पार्किंग की समस्या का निराकरण करने की दिशा में काम चल रहा है। ताजा कवायद के बाद उम्मीद की जा रही है कि शीघ्र ही पार्किंग स्थल विकसित कर लिया जाएगा।

डीडीसी ने सदर बीडीओ व सभी संबंधित पदाधिकारियों को दिया निर्देश

जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में उप विकास आयुक्त अम्रिषा बैंस ने मंगलवार को दरभंगा - जयनगर राष्ट्रीय राजमार्ग में हवाई अड्डा के समीप अस्थाई पार्किंग निर्माण के लिए चिह्नित स्थल का स्थल निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने सदर बीडीओ विजय कुमार सौरभ व मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिताकी शाहनवाज रहमत को निर्माण कार्य शीघ्र शूरी करने सहित कई जरूरी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मनरेगा के केवटी पीओ विनीत कुमार झा व ङ्क्षसहवाड़ा पीओ यशवंत कुमार समेत सभी संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें