Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: हत्या मामले के चार्जशीटेड की पैरवी में पहुंची पूर्व विधायक, IG के सवाल में उलझीं; अब उनपर भी होगा एक्शन

शिवहर में एक पूर्व मुखिया के पति की हत्या के मामले में चार्जशीटेड आरोपी की पैरवी करने पहुंची पूर्व विधायक आइजी के सवालों में उलझ गईं। आइजी ने आरोपी के बारे में जानकारी मांगी तो पूर्व विधायक ने कहा कि वह जनप्रतिनिधि हैं और उन्हें आरोपी के बारे में कुछ नहीं पता। इस मामले में आइजी ने शिवहर एसपी को आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

By Sanjiv Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 09:38 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संजीव कुमार, मुजफ्फरपुर। शिवहर जिले के शिवहर थाना क्षेत्र में पिछले साल जनवरी में पूर्व मुखिया पति जगदीश राय की गोली मारकर हत्या करने के मामले में चार्जशीटेड आरोपित की पैरवी करने पहुंची पूर्व विधायक आइजी के सवाल में उलझ गईं।

पैरवी में पहुंची सीतामढ़ी की रीगा विधानसभा की पूर्व विधायक नगीना देवी एवं उनके साथ आई आरोपित की पत्नी आवेदिका रंजू रानी से हत्या मामले के चार्जशीटेड नवीन कुमार शाही के संदर्भ में तिरहुत रेंज के आइजी शिवदीप वामनराव लाण्डे ने पूछताछ की थी।

आइजी ने पूछा कि आरोपित नवीन कुमार शाही वर्तमान में कहां पर रह रहा है? इस पर पूर्व विधायक ने बताया, मैं तो जनप्रतिनिधि हूं। मुझे नवीन कुमार शाही के संबंध में कुछ पता नहीं है। जबकि पैरवी में आरोपित पर लगाए गए आरोप को वह झूठा और बेबुनियाद बता रही थीं।

आवेदक रंजू रानी के द्वारा भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। मामले की समीक्षा के बाद आइजी ने फरार आरोपित के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करने को लेकर शिवहर एसपी को निर्देश दिया। इसके बाद यह मामला सामने आया है।

पिछले दिनों शिवहर माधोपुर के रंजू रानी पूर्व विधायक के साथ आइजी के समक्ष इस केस में आवेदन देने के लिए आई थी। पैरवी में पूर्व विधायक द्वारा आरोपित नवीन कुमार शाही का पक्ष रखा था।

इस पर आइजी द्वारा पूर्व विधायक को बताया गया कि आरोपित नवीन कुमार शाही के विरुद्ध कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गई है। फरार दिखाते हुए आरोपपत्र समर्पित किया जा चुका है। नवीन कुमार शाही इस मामले में वांछित आरोपित है।

पिछले साल जनवरी में हुई थी हत्या

विदित हो कि पिछले साल जनवरी में वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया था, जब जगदीश राय बाइक से शिवहर से माधोपुर स्थित घर लौट रहे थे। इसी क्रम में जिला गेट से बाइक से घर लौटने के क्रम में हरनाही के पास सुनसान इलाके में बाइक सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर उनके सिर में गोली मार दी थी।

इसमें मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए थे। भागने के क्रम में बदमाशों की एक बाइक छूट गई थी। जगदीश राय की पत्नी जयमाला देवी माधोपुर छाता पंचायत की पूर्व मुखिया रह चुकी हैं।

जयमाला देवी पिछला पंचायत चुनाव हार गई थीं। शिवहर एसपी अनंत कुमार राय ने बताया कि फरार चल रहा आरोपित नवीन कुमार शाही कोर्ट में समर्पण कर दिया है।

इस मामले में पूर्व विधायक नगीना देवी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान क्षेत्र भ्रमण में रंजू रानी से मुलाकात हुई थी। उसने समस्या से अवगत कराया था। इसके बाद उसे लेकर आइजी के समक्ष गए थे। पूर्व से उक्त महिला को नहीं जानती हूं।