Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohammad Shahabuddin: पूर्व सांसद शहाबुद्दीन फिर चर्चा में, पत्रकार राजदेव हत्याकांड में लड्डन मियां ने दिया चौंकाने वाला बयान

Mohammad Shahabuddin पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में आरोपित लड्डन मियां ने चौंकाने वाला बयान दिया है। लड्डन मियां ने कहा है कि वह निर्दोष है और उसे शहाबुद्दीन से भूमि विवाद के कारण फंसाया जा रहा है। बता दें कि 13 मई 2016 की शाम सिवान रेलवे स्टेशन के पास पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 12 Jan 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
पूर्व सांसद शहाबुद्दीन फिर चर्चा में, पत्रकार राजदेव हत्याकांड में लड्डन मियां ने दिया चौंकाने वाला बयान (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्पुरपुर। Mohammad Shahabuddin सिवान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड के आरोपित अजहरूद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां का गुरुवार को विशेष कोर्ट (एमपी/ एमएलए मामले) में बयान दर्ज किया गया। सीबीआई की ओर से 85 पृष्ठों में तैयार 163 बिंदुओं पर विशेष कोर्ट ने उसका बयान दर्ज किया। सीबीआई ने मामले में 69 गवाहों की गवाही पर इन बिंदुओं को तैयार किया था।

बयान के अंतिम बिंदु पर लड्डन मियां ने कहा कि वह निर्दोष है और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन से भूमि विवाद के कारण उसे इस मामले में फंसाया गया। अन्य अधिकतर बिंदुओं पर उसने जानकारी नहीं होने व निर्दोष होने की बात कही। उसने अपने विरुद्ध इस घटना से जुड़े आर्म्स एक्ट के मामले में सिवान कोर्ट से बरी होने की जानकारी भी दी।

बयान दर्ज करने में लगा चार घंटे से अधिक समय

लड्डन मियां का बयान दर्ज करने में विशेष कोर्ट को चार घंटे से अधिक समय लगा। मुजफ्फरपुर कोर्ट में संभवता पहला मामला है, जिसमें आरोपित का बयान दर्ज करने में इतना समय लगा हो। इसके अलावा, इतने बिंदुओं पर किसी आरोपित का बयान दर्ज नहीं हुआ होगा। इस मामले में पांच अन्य आरोपितों का बयान दर्ज होना बाकी है। इसके लिए विशेष कोर्ट ने 15 जनवरी की तिथि तय की है।

लड्डन मियां के अधिवक्ता ने क्या कहा?

लड्डन मियां के अधिवक्ता शरद सिन्हा ने बताया कि पांच गवाहों को प्रतिपरीक्षण के लिए बुलाए जाने को लेकर दी गई अर्जी व आरोपित लड्डन मियां की जमानत अर्जी पर सुनवाई नहीं हुई। विदित हो कि 13 मई 2016 की शाम सिवान रेलवे स्टेशन के पास पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में सीबीआई ने पूर्व सांसद शहाबुद्दीन सहित आठ आरोपितों के विरुद्ध विशेष कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था। तिहाड़ जेल में बंद पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की कोरोना संक्रमण से दिल्ली के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। वहीं, एक आरोपित को विशेष कोर्ट ने किशोर घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: 'ऐसे लोग आते जाते रहते हैं...', मोहन यादव के बिहार दौरे पर तेजस्वी ने दिया करारा जवाब, सीट शेयरिंग को लेकर भी भड़के

ये भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: आपके अकाउंट में 8000 रुपये भेजे हैं, एक बार चेक कीजिए... ये है 420 का नया पैंतरा; आप भी रहें सावधान!